Home Featured बिहार को वंडर एप की सौगात दे चुके दरभंगा के डीएम ने कोविड बुलेटिन एप के रूप में दी एक और सौगात।
1 week ago

बिहार को वंडर एप की सौगात दे चुके दरभंगा के डीएम ने कोविड बुलेटिन एप के रूप में दी एक और सौगात।

दरभंगा: मातृत्व मृत्यु दर कम करने केलिए बेहतरीन वंडर एप की सौगात बिहार को दे चुके दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने कोरोना काल में भी जिला को एक नये एप की सौगात दी है। डीएमसीएच में इलाजरत (कोविड-19) कोरोना के मरीजों व उनके परिजनों की सुविधा के लिए कोविड बुलेटिन एप्प बनाया गया है।
इस CovoidBulletin app को एंड्राइड मोबाइल के प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप्प में डीएमसीएच में भर्ती होने के दौरान मरीज के जिस मोबाइल नंबर का पंजीकरण कराया गया है। उस मोबाइल नंबर को डालने पर एप्प खुल जाता है और (कोविड-19) कोरोना के मरीज का भर्ती होने के समय से लेकर अभी तक के स्वास्थ्य स्थिति की दैनिक जानकारी मिल जाती है।
इस  CovoidBulletin app को पूर्व सहायक समाहर्ता प्रियंका रानी के पर्यवेक्षण में विकसित किया गया है तथा वर्तमान सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया एवं आईटी सेल दरभंगा द्वारा इसे प्ले स्टोर पर क्रियाशील (फंक्शनल) कराया गया है।
इस CovoidBulletin app का बुधवार को जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा शुभारंभ किया गया है। इस एप्प के क्रियाशील हो जाने से अब डीएमसीएच में भर्ती मरीज के परिजन कहीं से भी अपने मरीज का हाल समय-समय पर जान सकते हैं।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …