Home Featured अगले चौबीस घंटों में डीएमसीएच के सभी वेंटीलेटर और ऑक्सीजन प्लांट करें चालू: सम्राट चौधरी।
May 6, 2021

अगले चौबीस घंटों में डीएमसीएच के सभी वेंटीलेटर और ऑक्सीजन प्लांट करें चालू: सम्राट चौधरी।

दरभंगा: पंचायती राज विभाग सह जिले के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि अगले चौबीस घंटों में डीएमसीएच के सभी वेंटीलेटर और ऑक्सीजन प्लांट चालू किए जाएं। इस काम में देरी कतई नहीं होनी चाहिए। वे गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम के साथ जिले में कोरोना मरीजों के इलाज और संक्रमण को लेकर वर्चुअल बैठक में बोल रहे थे। कहा- दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह हॉस्पिटल में खराब पड़े 27 वेंटीलेटर एवं ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे के अंदर चालू किया जाए। यहां दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में यहां की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए। जिला के लगभग 20 निजी अस्पताल को चिन्हित कर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वर्तमान में दरभंगा में संक्रमित मरीजों की संख्या 1642 है। प्रत्येक दिन 3,000 से 4,000 लोगों की जांच हो रही है। करीब 1,100 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नियमित तौर पर जिले को हो रही है।
मंत्री ने चिकित्सा साधनों की बात करते हुए कहा- जिले में 100 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंदरों में चार-चार एंबुलेंस उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अतिरिक्त जिला परिषद की निधि से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर का क्रय कर स्वास्थ्य सेवा को और बेहतर करने का निर्देश दिया।

बैठक में समन्वय की बाबत मिली जानकारी पर उन्होंने कहा मंत्री जीवेश मिश्रा, मदन सहनी, मुकेश सहनी एवं सांसद गोपाल जी ठाकुर व अशोक यादव तथा सभी विधायकों के द्वारा जिला प्रशासन को मार्गदर्शन दिया जा रहा है। दरभंगा के सभी सदस्यों के साथ एक नॉडल ऑफिसर, व्हाट्सप्प ग्रुप, कॉल सेंटर के माध्यम से ताल-मेल स्थापित कर जिला प्रसाशन द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सेवा बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। यह एक सराहनीय कदम है।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…