Home Featured दरभंगा में अचानक आये तूफान ने मचायी तबाही, दो की मौत।
3 weeks ago

दरभंगा में अचानक आये तूफान ने मचायी तबाही, दो की मौत।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शनिवार दोपहर करीब एक।बजे अचानक आए तूफान ने जिले में भारी तबाही मचायी। इस दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गयी। तेज आंधी की चपेट में आने से कई कच्चे घर धराशायी हो गए। वहीं, शहर समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर बिजली तार पर पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति चरमरा गयी। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मी बारिश रुकते ही बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बहाल करने में जुट गए, पर इस दौरान देर तक बिजली ठप रहने से लोगों को काफी परेशानी हुई। तेज आंधी से एक बार फिर आम और लीची की फसल को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ।

इधर, जिला प्रशासन ने तूफान से दो लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। जिला प्रशासन के अनुसार पहली मौत मनीगाछी की कनकपुर पंचायत की एक महिला लीला देवी की हुई। दूसरी मौत अलीनगर प्रखंड की मोतीपुर पंचायत के अंटौर के स्व. राम किशुन सहनी के 65 वर्षीय पुत्र झिंगुर सहनी की तेज हवा के कारण पेड़ की डाली टूटकर शरीर पर गिर जाने से हुई। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने दोनों प्रखंडों के सीओ को शीघ्र ही दोनों मृतकों के आश्रितों को अविलंब चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर दोनों सीओ ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का चेक प्रदान कर दिया है।
तेज आंधी में लहेरियासराय चट्टी चौक वार्ड 45 में 50 वर्ष से अधिक पुराना विशाल बरगद का पेड़ गिर जाने से शलेंद्र कमती, लाला कमती और पवन कमती तीनों पिता जोगी कमती का घर छतिग्रस्त हो गया। अंधी के समय सभी घर में ही थे। सभी लोग बाल-बाल बच गये।
वहीं सैदनगर स्थित बाल गृह का पूरब साइड वाला बाउंड्री वाल भी क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। समाहरणालय परिसर में भी कई पेड़ गिर गए। पुराने बेर का पेड़ भी गिरा जिसके नीचे दबकर एक पत्रकार की बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गयी।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…