Home Featured पिटाई से नाराज दुकानदारों ने पुलिस को घेरा, जमकर हुआ हंगामा।
2 weeks ago

पिटाई से नाराज दुकानदारों ने पुलिस को घेरा, जमकर हुआ हंगामा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा सख्ती दिखाने के नाम पर लाठी, गाली, लात-घूंसे का प्रयोग जैसे आमबात हो गयी है। लोकतंत्र में आमजनता को मालिक कहा गया है। मालिक की सुरक्षा केलिए यदि सख्ती की भी आवश्यकता हो तो भी मालिक पर लाठी, गाली, लात घूंसे का प्रयोग कहीं से उचित नही ठहराया जा सकता। शायद इसी की प्रतिक्रिया के स्वरुप अब कई जगहों से पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प की खबरे भी आने लगी हैं।
रविवार को दरभंगा में भी कुछ ऐसा ही वाकया सामने आया। दरभंगा टावर चौक पर दुकान बंद कराने गयी नगर थाना की पुलिस को स्थानीय लोगों ने खदेड़ दिया।
दरअसल टावर चौक पर एक दुकान बंद कराने को लेकर रविवार को नगर थाना पुलिस और दुकानदारों के बीच भिड़ंत हो गई। इसके बाद पुलिस ने दुकानदारों की पिटाई कर दी। पिटाई के बाद दुकानदार आक्रोशित हो गए और उन्होंने टावर चौक को जाम कर पुलिस को घेर लिया। बाद में दुकानदारों ने पुलिस को काफी दूर तक खदेड़ कर भगा दिया। दुकानदारों का आरोप था कि पुलिस ने बेवजह उनकी पिटाई कर दी है। उन्होंने टावर चौक पर काफी देर तक जाम किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दुकानदारों ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।
एक दुकानदार राकेश गुप्ता ने बताया कि उनकी दुकान और घर एक ही भवन में है जिसकी वजह से दुकान से ही घर में रास्ता जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी दुकान के आगे एक बछड़ा काफी समय से घायल अवस्था में पड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि इसी वजह से दुकान का शटर आधा खोलकर वे घर से दवा लाकर बछड़े की मरहम पट्टी कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस आई और उन्हें दुकान को बंद करने को कहा। उन्होंने दुकान का शटर गिरा दिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद पुलिस दोबारा आई और बेवजह उन्हें और उनके भाई को पीटने लगी। यहां तक की उनकी छोटी बेटी को भी पुलिस ने नही छोड़ा।
उन्होंने मांग की कि दोषी पुलिसकर्मी उनसे माफी मांगें नहीं तो उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
वहीं, दुकानदार की बेटी पलक गुप्ता ने भी कहा कि जब वे लोग बछड़े की सेवा कर रहे थे तो पुलिस ने आकर बेवजह उसके पिता और चाचा की पिटाई कर दी।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…