Home Featured भीआईपी रोड का हाल बता रहा नगर निगम के जलनिकासी की व्यवस्था के दावों की हकीकत।
June 15, 2021

भीआईपी रोड का हाल बता रहा नगर निगम के जलनिकासी की व्यवस्था के दावों की हकीकत।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा-लहेरियासराय मुख्य मार्ग जिसे वीआईपी रोड के नाम से जाना जाता है, इसके कई जगहों का नज़ारा इन दिनों लगातर हो रही बारिश के कारण किसी झील या तालाब सा हो गया है। हमारे रिपोर्टर ने इसी वीआईपी रोड से जब एम.एल.एकेडमी स्कूल के पास रुख किया तो कुछ वैसा ही नजारा देखने को मिला। कुछ दिनों से लगातर हो रही बारिश के कारण शहर के इस वीआईपी रोड पर भी जलजमाव होने लगा है।

दरभंगा को लहेरियासराय से जोड़ने वाले इस मुख्य मार्ग पर शहरवासियों के साथ-साथ बाहर से भी आने वाले लोग आते-जाते हैं। इस स्थिति में उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सड़क पर काफी जलजमाव होने से दो पहिया वाहनों के फिसलने का भी खतरा रहता है। सड़को पर पानी लगने के कारण वाहनों के गुजरते वक्त पैदल आने जाने लोगों का हाल मुहाल हो जा रहा है।

नगर निगम व जनप्रतिनिधियों के तरफ से शहर को जलजमाव से मुक्त करने के सैकड़ों दावे भले ही किये जा रहे हों, लेकिन एम.एल.एकेडमी के सामने शहर के इस वीआईपी रोड का यह हाल है तो शहर के अन्य सड़कों का क्या हाल होगा, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

वीआईपी रोड से गुजर रहे कई लोगों से भी हमने बात किया तो लोगों ने हमसे बात करते हुए कहा कि यह जलजमाव पिछले कई दिनों से सड़क पर लगा हुआ है। ऐसा लग रहा है कि दरभंगा नगर निगम की नजर इस सड़क पर पड़ी ही नही है। लोगों ने कहा कि ना तो वीआईपी रोड के बगल वाले नाले की सफाई ठीक ढंग से हो रही है और ना ही जल निकासी को लेकर कोई व्यवस्था जमीनी स्तर पर दिख रही है।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…