Home Featured दरभंगा जंक्शन विस्फोट मामले की कई स्तरों पर शुरू हुई जांच, आतंकी कनेक्शन को भी जा रहा खंगाला।
June 18, 2021

दरभंगा जंक्शन विस्फोट मामले की कई स्तरों पर शुरू हुई जांच, आतंकी कनेक्शन को भी जा रहा खंगाला।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को कपड़े की गांठ के बीच हुए विस्फोट की जांच कई स्तरों पर शुरू कर दी गयी है। जांच बेहद गंभीरता से चल रही है। इसके पीछे संदिग्ध आतंकी कनेक्शन के बिंदु को भी खंगाला जा रहा है। हालांकि, प्रारंभिक तौर पर विस्फोट को माइनर बताया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार शुक्रवार को जंक्शन पर पहुंचे। यहां उन्होंने घटनास्थल व इससे जुड़ी तमाम चीजों का बारीकी से अध्ययन किया। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विस्फोट माइनर था। इसकी जांच चल रही है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि चूंकि दरभंगा आतंकी गतिविधियों को लेकर पहले से संवेदनशील रहा है सो इस छोटे से ब्लास्ट की भी जांच गंभीरता से की जा रही है। इस विषय के किसी भी पहलू को छोड़ा नहीं जाएगा।
पार्सल बुक करानेवाले के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पा रही है। स्थानीय स्तर पर पार्सल को प्राप्त करनेवाले के बारे में पता लगाया गया है। प्रारंभिक तौर पर उसके बारे में कोई भी जानकारी पुष्ट नहीं हो सकी है। इस स्थिति में राजकीय रेल पुलिस थाना के थानाध्यक्ष मो. हारूण के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम सिकंदराबाद भेजी गई है। ताकि पार्सल बुक करनेवाले के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जा सके। स्थानीय स्तर पर जांच चल रही है। इस मामले में एटीएस के अधिकारियों से भी बातचीत हुई है। एटीएस की टीम भी अपने तरीके से इस मामले की जांच करेगी। फॉरेंसिक टीम वैज्ञानिक तरीके से घटना से जुड़ी चीजों को देख रही है। एक छोटी सी शीशी में ब्लास्ट हुआ है।
उस शीशी में कैसे ब्लास्ट हुआ। शीशी भी सुरक्षित है। सिर्फ कैप निकला है। किस तरह का ब्लास्ट था और किन कारणों से हुआ। यह साफ नहीं हो सका है। वैज्ञानिक रिपोर्ट के बाद ही यह साफ हो सकेगा। एटीएस की टीम भी जांच करेगी। जल्द ही पूरे प्रकरण का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। आइजी ने साफ किया किया फिलहाल कोई आतंकी कनेक्शन साबित नहीं हुआ है। लेकिन, हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

बता दें कि गुरुवार को दरभंगा जंक्शन पर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस से कपड़ों का पार्सल उतारा जा रहा था। इस क्रम में प्लेटफार्म संख्या एक पर प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़ी ट्रेन के पार्सल वैन से पार्सल लाकर रखा जा रहा था। इसी क्रम में एक पार्सल से विस्फोट हुआ। विस्फोट में जंक्शन पर भीड़ कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन, घटना के बाद पुलिस लगातार सक्रिय है। मामले के सभी पहलू खंगाले जा रहे हैं। समाचार प्रेषण तक पार्सल भेजने और मंगानेवाले की पहचान नहीं हो सकी है। दोनों की ही खोज की जा रही है।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…