Home Featured सड़क से ऊंचे नाले के निर्माण ने और बढ़ा दी नर्सरी रोड में जलजमाव की समस्या।
June 20, 2021

सड़क से ऊंचे नाले के निर्माण ने और बढ़ा दी नर्सरी रोड में जलजमाव की समस्या।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लगातार हो रही बारिश के कारण दरभंगा नगर निगम क्षेत्र के कई मोहल्ले के बाद अब वार्ड संख्या 33 व 37 के कई इलाकों में भी जलजमाव की समस्या आ गई है, जिसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नाका नंबर 6 से पश्चिम दिशा की ओर जाने वाली मुख्य सड़क नर्सरी रोड, यूसुफगंज, करमगंज से जुड़ी है। जब से बारिश शुरू हुई है तब से लेकर अब तक मुख्य मार्ग पर लगातार जलजमाव की समस्या बनी हुई है। आए दिन इस सड़क से गुजरने वाले कई लोग फिसलकर गिर जाते हैं तथा अक्सर छोटे-मोटे हादसे घटित हो रहे हैं।

मोहल्ले वासियों ने वॉइस ऑफ दरभंगा की टीम को बताया कि नाले को जैसे-तैसे तो बना दिया गया है, परंतु सड़क नहीं बनाया गया। सड़क काफी नीचे है और नाला की ऊंचाई अधिक है। जिससे सड़क का का पानी नाले से नही गुजर पाया। इसलिए सड़क को बनाया जाना आवश्यक है। स्थानीय लोगों ने कहा कि सड़क को ऊंचा करते हुए बनाने की जरूरत है, तभी जाकर जलजमाव की समस्या का निदान होगा। लोगों ने जल्द से जल्द नर्सरी रोड के मुख्य सड़क को बनाने की मांग की।

परेशानी झेल रहे मोहल्लावासियों बताया कि उनका घर सड़क के किनारे है। ऐसे में जब भी कोई गाड़ी गुजरती है तो उनके घर पर पानी कीचड़ उड़कर पड़ती रहती है, जिससे घर के कई समान खराब हो रहे हैं। साथ ही सड़क के किनारे जिनका घर है, उन्हें घर के आगे बरामदे पर उठना-बैठना भी दुश्वार हो गया है। मोहल्लावासी नगर निगम के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। उनका कहना है कि नगर निगम सिर्फ टैक्स वसूली मे आगे है। सुविधा देने के नाम पर नगर निगम सिर्फ खाना पूर्ति कर रही है।
ऐसे में सवाल उठता है कि मानसून से पहले शहर को जलजमाव नहीं झेलने देने का दावा करने वाला दरभंगा नगर निगम अभी तक इन मोहल्लों से जल निकासी का उपाय क्यों नहीं कर पाया है!

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…