Home Featured लहेरियासराय स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण शुरू, यात्रियों को प्लेटफार्म पार करने में होगी सहूलियत।
2 weeks ago

लहेरियासराय स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण शुरू, यात्रियों को प्लेटफार्म पार करने में होगी सहूलियत।

दरभंगा: लहेरियासराय रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण लगातार जारी है। इसी क्रम यात्रियों की सुविधाओं केलिए फुट ओवरब्रिज निर्माण की कवायद शुरू हो गयी है। फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए शुक्रवार को भारी मशीनों की सहायता से लोहे के लंबे-लंबे गार्टर को चढ़ाने का काम शुरू कर दिया गया।
इस कार्य में सुविधा को लेकर ट्रेनों के परिचालन को भी कुछ देर के लिए स्थगित किया गया था। इस दौरान समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम वन जेके सिंह ने लहेरियासराय स्टेशन पहुंचकर तकनीकी अधिकारियों के साथ गार्टर चढ़ाने के काम का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों एवं कर्मियों से इससे संबंधित विभिन्न जानकारियां हासिल की तथा महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
मालूम हो कि लहेरियासराय स्टेशन के दक्षिणी भाग में बने लो कॉस्ट रोड ओवरब्रिज के टूट जाने के बाद स्टेशन के पूर्वी भाग के लोगों को आवाजाही करने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 21 नंबर रेलवे फाटक के अक्सर बंद रहने की स्थिति में लोग दिनभर परेशान होते रहते हैं, फिर भी यही रास्ता एकमात्र उनके पास साधन है। इसके लिए लोगों ने स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर से भी कई बार गुहार लगायी थी। पर लो कॉस्ट रोड ओवरब्रिज की दिशा में अबतक कोई कार्य शुरू नही हुआ, जिससे स्टेशन के पूर्वी भाग के लोगों को थोड़ी भी राहत मिलती। परंतु अब एफओबी बनने का काम शुरू हो गया है। लहेरियासराय स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज के बन जाने के बाद यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने आने में काफी सुविधा होगी।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…