Home Featured दरभंगा जिला में अब तक 08 लाख 382 लोगों को लगा कोरोना का टीका।
2 weeks ago

दरभंगा जिला में अब तक 08 लाख 382 लोगों को लगा कोरोना का टीका।

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की निगरानी एवं अनुश्रवण में चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान दरभंगा में 06 माह में लगेगा 26 लाख वयस्कों को टीका* के तहत दरभंगा जिले के सभी प्रखण्डों एवं शहरी स्थाई टीकाकरण केन्द्र ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि माननीय मुख्यमंत्री बिहार द्वारा 01 जुलाई से टीकाकरण महाअभियान *06 माह में 06 करोड़ वयस्कों को लगेगा टीका*  विशेष अभियान चलाया गया था और प्रत्येक जिला के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

दरभंगा जिले के लिए लगभग 26 लाख टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था। अब तक दरभंगा जिला के कुल – 96 सेशन साइट्स में कुल 8,00,382 लोगों को टीका लगाया गया है। जिसमें 6,76,412 लोगों को प्रथम डोज एवं 1,23,970 लोगों को द्वितीय डोज का टीका दिया गया है। दरभंगा जिला में प्रतिदिन लगभग 02 हजार से अधिक लोगों को लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

टीकाकरण के दौरान जिले के वरीय पदाधिकारियों द्वारा भी लगातार टीकाकरण केन्द्रों पर भ्रमण कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया जाता रहा तथा लोगों को टीका लगवाने को प्रोत्साहित किया जाता रहा।

अगर टीका लगवाने हेतु लोगों में इसी तरह उत्साह बरकरार रहा तो शीघ्र ही दरभंगा जिला टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाला पहला जिला बन जाएगा।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…