Home Featured जांचाेपरांत शिक्षा विभाग ने 213 पंचायताें की काउंसिलिंग काे दी हरी झंडी।
2 weeks ago

जांचाेपरांत शिक्षा विभाग ने 213 पंचायताें की काउंसिलिंग काे दी हरी झंडी।

दरभंगा: 12 जुलाई काे जिले के 18 प्रखंडाें की 215 पंचायताें में शिक्षक नियाेजन के लिए हुई काउंसिलिंग की जांचाेपरांत शिक्षा विभाग ने 213 पंचायताें की काउंसिलिंग काे हरी झंडी देेते हुए अागे की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। इन पंचायताें में 20 जुलाई तक काउंसिलिंग में चयनित अभ्यर्थियों की सूची एनआईसी पर अपलाेड किया जाएगा।

वहीं शिक्षक नियोजन की 6 स्थगित काउंसलिंग कैंपों में से 4 को बहाल कर दिया गया है। केवल डीईओ का हस्ताक्षर होना बाकी है। बहादुरपुर प्रखंड की उघरा व प्रेमजीवर पंचायत, सदर की शीशो पूर्वी पंचायत और कुशेश्वरस्थान की विषहरिया पंचायत की काउंसलिंग को धांधली की शिकायत मिलने के बाद स्थगित कर दिया गया था। केवल किरतपुर प्रखंड की जमालपुर और खैरा जमालपुर पंचायतों की काउंसलिंग पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

6 में से 4 काउंसिलिंग काे जांच में मिला क्लीन चिट

12 जुलाई को प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन के लिए 18 प्रखंडों की 215 पंचायताें में काउंसिलिंग के लिए 63 कैंप लगाए गए थे। इसमें दो से तीन दिनों के अंदर सौ से अधिक शिकायतें मिली। इसके निपटारे के लिए डीईओ विभा कुमारी ने त्रिस्तरीय जांच समिति बनाई। जांच समिति में डीपीओ स्थापना विजय चंद्र भगत, डीपीओ एमडीएम संजय कुमार देव कन्हैया और डीपीओ योजना लेखा कुमार सत्यम नोडल पदाधिकारी के तौर पर शामिल किया गया था। रविवार को जांच टीम ने 6 में से 4 पंचायतों की काउंसिलिंग को क्लीन चीट दे दी। किरतपुर की दोनों पंचायतों की काउंसिलिंग रद्द हो सकती है।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…