Home Featured बाढ़ राहत के लिए सीपीआईएम करेगा चक्का जाम।
September 16, 2021

बाढ़ राहत के लिए सीपीआईएम करेगा चक्का जाम।

दरभंगा: सीपीआईएम कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को सिंहवाड़ा में निवर्तमान मुखिया सुधीरकांत मिश्र के निवास स्थान पर अंचल सचिव कामिनी देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सीपीएम के जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर मंटू ने कहा कि प्रखंड के विभिन्न आधार वाले पंचायतों में मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड, पंच और जिला परिषद चुनाव मजबूती से लड़कर जीत सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पार्टी दुरुस्ती अभियान के तहत सितंबर व अक्टूबर माह में शाखा का सांगठनिक सम्मेलन व नवंबर, दिसंबर में अंचल सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया।

खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला मंत्री दिलीप भगत ने कहा कि तीन काला कृषि कानून, बिजली बिल वापसी और एमएसपी को कानूनी दर्जा के लिए, रसोई गैस, डीजल ,पेट्रोल, महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ 27 सितंबर को आयोजित भारत बंद में जन संगठनों समेत सीपीआई (एम) बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि दरभंगा मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय मार्ग को कंशी में सड़क जाम कर आंदोलन किया आएगा। बाढ़ राहत मुहैया करने में मनमानी कर रहा जिला प्रशासन | जिला किसान सभा के संयुक्त सचिव महेश दुबे ने कहा कि दरभंगा जिला प्रशासन बाढ़ राहत मुहैया करने में मनमानी कर रहा है। हनुमाननगर प्रखंड से सटे सिंहवाड़ा प्रखंड के हरपुर, सढ़वाड़ा, अरई बिरदीपुर समेत दर्जनों पंचायत बाढ़ के पानी से घिरे बाढ़ प्रभावित है।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर राहत राशि इन पंचायतों में मुहैया नहीं कराई गई तो बाढ़ राहत और स्थानीय मुद्दों को लेकर 27 सितंबर को सड़क जाम आंदोलन में हजारों बाढ़ पीड़ित शामिल होंगे। वक्ताओं ने लोकतांत्रिक ढांचा और संविधान पर हमला के खिलाफ देसी लूट और कंपनी राज के विरुद्ध सबको शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार के लिए, समानता भाईचारा, तरक्की और विकास के संघर्ष में जन-जन को शामिल होने की अपील की। कार्यकर्ता बैठक को अनिल महाराज, सुमित्रा देवी, शैलेंद्र साह, लालबाबू पासवान, अशर्फी चौपाल, फेकू पासवान भी थे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…