Home Featured बहेड़ी प्रखंड में होने वाले चुनाव को लेकर पदाधिकारी एवं कर्मियों की हुई ब्रीफिंग।
2 weeks ago

बहेड़ी प्रखंड में होने वाले चुनाव को लेकर पदाधिकारी एवं कर्मियों की हुई ब्रीफिंग।

दरभंगा: पंचायत चुनाव, 2021 के तृतीय चरण में आठ अक्टूबर को बहेड़ी प्रखंड में चुनाव निर्धारित है। चुनाव में प्रतिनियुक्त सुपर जोनल, जोनल एवं सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों को प्रभारी जिला दंडाधिकारी सह डीडीसी तनय सुल्तानिया एवं एसएसपी बाबू राम द्वारा सोमवार को संयुक्त रूप से ब्रीफिंग की गयी।

सेक्टर पदाधिकारियों को ब्रीफिंग करते हुए डीडीसी ने कहा कि बहेड़ी में पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संयुक्त आदेश जारी किया गया है, जिसमें सभी निर्देश दिये गये हैं। उसे सभी पदाधिकारी अच्छी तरह से पढ़ लें। उसमें वरीय अधिकारियों का मोबाईल नम्बर भी अंकित है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने की पूरी जिम्मेवारी सेक्टर पदाधिकारी की है। मतदान केन्द्र पर फर्जी मतदाता यदि मतदान करने आता है या कोई दूबारा मतदान करने आता है, तो तुरंत कार्रवाई करते हुए पीठासीन पदाधिकारी के माध्यम से उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि सात अक्टूबर के शाम से ही सेक्टर पदाधिकारी अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों के पीठासीन पदाधिकारी से सम्पर्क कर लेंगे और आठ अक्टूबर की सुबह चार बजे सुनिश्चित कर लेगे कि सभी मतदान केन्द्रों के मतदान पदाधिकारी एवं पुलिस बल पहुंच गये हैं। मतदान समाप्त होने के उपरांत सभी पीठासीन पदाधिकारी द्वारा सीयू का क्लोज बटन दबवाना सुनिश्चित करेंगे तथा अपनी अभिरक्षा में सभी ईवीएम को बाजार समिति अवस्थित वज्रगृह में जमा करवाना सुनिश्चित करेंगे। सुरक्षित ईवीएम एमएल एकेडमी में जमा होगी।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायत के लिए एक कलस्टर बनाया गया है। वहां कलस्टर पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी के अलावा सेक्टर पुलिस पदाधिकारी, टेक्नीशियन एवं स्थानीय कर्मी मौजूद रहेंगे। यदि कहीं से भी ईवीएम खराब होने की सूचना मिलती है, तो तुरंत सुरक्षित ईवीएम के साथ तकनीशियन और प्रखंड के कर्मी पुलिस बल के साथ ईवीएम लेकर जाएंगे और आधे घंटे के अन्दर ईवीएम कमीशिनिंग करके बदलना सुनिश्चित करेंगे। लेकिन इसके पहले पूर्व से लगी ईवीएम की अच्छी तरह से जांच करवा लेंगे।

इस दौरान प्रभारी डीएम श्री सुल्तानिया ने सभी सेक्टर को अपने क्षेत्र में अपने मोबाईल के नेटवर्क की स्थिति देख लेने को कहा और यदि नेटवर्क काम नहीं कर रहा है तो वैकल्पिक व्यवस्था कर लेने को कहा गया।

ब्रीफिंग में जिला पंचायत राज पदाधिकारी आलोक राज, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया के अलावा अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, भूमि सुधार उप समाहर्ता सादुल हसन एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…