Home Featured हायाघाट में नामांकन के तीसरे दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़, 337 ने किया नामांकन।
2 weeks ago

हायाघाट में नामांकन के तीसरे दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़, 337 ने किया नामांकन।

दरभंगा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हायाघाट प्रखंड मुख्यालय में नामांकन के तीसरे दिन प्रत्याशियों एवं समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई। नवरात्र को लेकर कलश स्थापना के दिन गुरुवार को सबसे ज्यादा संख्या में 5 पदों के लिए 12 पंचायतों से आए उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल कराया।

नामांकन में सबसे ज्यादा भीड़ को लेकर उक्त दिनों की अपेक्षा पुलिस कर्मियों की खासी कमी देखने को मिला। पूरे नामांकन व्यवस्था को एक एसआई व 10 चौकीदार ही संभाले हुए थे। समर्थकों की इतनी भीड़ थी कि प्रशासन की बात को लोग मानने से इंकार कर रहे थे एवं बैरिकेट को लांघ कर मुख्यालय के अंदर प्रत्याशियों के समर्थन में सैकड़ों की तादात में नारेबाजी करते दिखे। पुलिस प्रशासन को बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बीडीओ रागिनी साहू सह निर्वाचन पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन के तीसरे दिन कुल 337 प्रत्याशियों ने गहमागहमी के बीच नामांकन कराया। जिसमें मुखिया के 32, सरपंच के 20, पंचायत समिति के 34, वार्ड सदस्य के 185 एवं पंच के 66 उम्मीदवारों ने नामांकन की। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्ष तरीके से प्रत्यासियों की पर्चा दाखिल कराई जा रही है। इस दौरान तकरीबन पंचायतों से नॉमिनेशन कराने आए उम्मीदवारों की भारी भीड़ से पूरा परिसर दिन भर खचाखच भरा रहा।

जिनमें सबसे ज्यादा नामांकन वार्ड सदस्य के 185 प्रत्याशी ने पर्चा भरा। वही यह अकड़ा लगाया जा रहा है कि मौजूदा स्थिति में सबसे अधिक लोगों ने मुखिया पद की दावेदारी के लिए मल्हीपट्टी दक्षिणी पंचायत से अपना नाम नामित किया है। इस दौरान नॉमिनेशन में दिन भर सीओ सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी कमल प्रसाद साह भीड़ को शांत कराते दिखे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…