Home Featured अपराध नियंत्रण और अवैध पार्किंग रोकने के दृष्टिकोण से शहर में होनी चाहिए वाहन चेकिंग: एसएसपी।
2 weeks ago

अपराध नियंत्रण और अवैध पार्किंग रोकने के दृष्टिकोण से शहर में होनी चाहिए वाहन चेकिंग: एसएसपी।

दरभंगा: जाम से त्रस्त दरभंगा शहर में जहां गाड़ियां चलती कम और रेंगती ज्यादा नजर आती है, वहां हेलमेट के नाम पर जहां तहां पुलिसकर्मियों द्वारा अनावश्यक आमजन को प्रताड़ित किये जाने पर आखिरकार दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने संज्ञान लिया है। इसी के तहत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी बाबूराम ने बताया कि लहेरियासराय थाना के एसआई बालेश्वर तिवारी लोहिया चौक पर पर खड़े रहकर वाहनों के अवैध पार्किंग तथा सड़क पर अतिक्रमण के विरुद्ध कोई कारवाई नही कर रहे थे। इसी कारण उन्हें निलंबित किया गया।

वहीं नगर थाना के एएसआई अफ़रोज अहमद हसन चौक पर आम लोगों को हेलमेट के नाम पर प्रताड़ित कर रहे थे, जिस कारण उन्हें भी निलंबित किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि शहर में वाहन चेकिंग अपराध नियंत्रण तथा अवैध पार्किंग को रोकने के दृष्टिकोण से किये जाने का आदेश निर्गत है।

उन्होंने कहा कि यह बात भी प्रकाश में आई कि सम्बंधित थाने के थानाध्यक्ष तथा ट्राफिक थानाध्यक्ष एवं ट्रैफिक डीएसपी के द्वारा ट्रैफिक तथा वाहन चेकिंग में लगे होम गार्ड तथा पुलिस के जवानों को समुचित रूप से ब्रीफिंग एवं निर्देशित नही किया जा रहा है, जिसके कारण ये मनमाने तरीके से कार्य करते हैं।
इसके लिए सम्बंधित पदाधिकारियों को भी चेतावनी दी जा रही है ।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…