Home Featured काउंसिलिंग के अंतिम दिन 54 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर कराया नामांकन।
October 9, 2021

काउंसिलिंग के अंतिम दिन 54 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर कराया नामांकन।

दरभंगा: चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड.2021 में नामांकन के लिए नोडल विवि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से जारी पहली सूची के आधार पर ऑफलाइन काउंसिलिंग शनिवार को समाप्त हो गई। काउंसिलिंग के पांचवें व अंतिम दिन 54 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर नामांकन कराया।

इसमें भौतकी में चार, रसायन में आठ, जूल़ॉजी में दो, बॉटनी में नौ, गणित में एक, हिंदी में छह, संस्कृत में तीन, इतिहास में आठ, भूगोल में पांच, राजनीति विज्ञान में तीन और अर्थशास्त्रत्त् विषय में चार अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराकर नामांकन लिया। इसमें बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 17, वसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में 14, माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 12 और शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज में 11 अभ्यर्थियों ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड.2021 में नामांकन के लिए जारी पहली सूची के आधार पर फर्स्ट राउंड की ऑफलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया में कुल 282 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन कराया।

चार महाविद्यालयों में कुल चार सौ सीटों पर नामांकन लिया जाना है। फर्स्ट राउंड की काउंसिलिंग के बाद रिक्त बची 118 सीटों पर नामांकन के लिए सेकेंड राउंड की ऑफलाइन काउंसिलिंग 31 अक्टूबर से शुरू होगी, जो दो नवंबर तक चलेगी। नामांकन के लिए दूसरा शिड्यूल चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड.2021 की अधिकृत वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

प्रो. सिंह ने कहा कि फर्स्ट राउंड की काउंसिलिंग सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए टीम के सदस्य बधाई के पात्र हैं। पूरी उम्मीद है कि सेकेंड राउंड की ऑफलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी पूरी शुचिता के साथ इस टीम के सहयोग से संपन्न होगी। पहली बार फर्स्ट राउंड की काउंसिलिंग में इतनी संख्या में अभ्यर्थियों ने नामांकन लिया है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …