Home Featured उपचुनाव से ठीक पहले दरभंगा को मिला तोहफा, एयरपोर्ट के लिए 3 अरब 36 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी।
1 week ago

उपचुनाव से ठीक पहले दरभंगा को मिला तोहफा, एयरपोर्ट के लिए 3 अरब 36 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी।

दरभंगा: बिहार विधानसभा के दो सीटों के लिए उपचुनाव होना है, जिसमे एक दरभंगा का कुशेश्वरस्थान सुरक्षित सीट भी शामिल है। ऐसे में उपचुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल विस्तार के लिए दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 3 अरब 36 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारित टर्मिनल के लिए जरुरत की जमीन का अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है। यह उत्तर बिहार खासकर मिथिला के विमानन सुविधा में मील का पत्थर साबित होगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 12 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी, जिसमें दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिकरण से जुड़ा एक प्रस्ताव भी शामिल है।

कैबिनेट के इस फैसले का स्वागत करते हुए जल संसाधन सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर कहा है कि मिथिला के लोगों की ओर से मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दरभंगा हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल भवन के निर्माण हेतु 78 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के लिए 336 करोड़ रुपये आवंटित करने के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूँ।

नीतीश कैबिनेट ने इसके साथ ही बागवानी मिशन अनुदान राशि देने पर भी मुहर लगा दी है। कोविड से मौत पर 4.5 लाख मुआवजा राशि देने और फसल क्षतिपूर्ति के लिए 550 करोड़ राशि मंजूर करने के प्रसताव को भी कैबिनेट ने अपनी सहमति दे दी। आपदा राहत राशि के लिए 50 करोड़ राशि भी कैबिनेट ने मंजूर कर दी है।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…