Home Featured आयुर्वेदिक चिकित्सालय परिसर में एकबार पुनः जमकर हुआ हंगामा।
June 7, 2022

आयुर्वेदिक चिकित्सालय परिसर में एकबार पुनः जमकर हुआ हंगामा।

दरभंगा: मंगलवार को राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय कामेश्वरनगर के परिसर में एकबार पुनः जमकर हंगामा हुआ। हंगामा का स्तर ऐसा कि मानो गाली गलौज के साथ कभी भी मारपीट तक हो जाए। को अतिक्रमणकारियों ने जमकर हंगामा किया।

दरअसल, परिसर के आसपास कई लोगों ने मकान बना रखा है, जिसे अतिक्रमण बताकर उसे हटाने का प्रयास भी किया जा चुका है। पर हरबार हंगामा होता रहा है। यह हंगामा राष्ट्रीय भारतीय चिकित्सा पद्धति आयोग ( एनसीआइएसएम ) नई दिल्ली की टीम के सामने हुआ। टीम यहां बीएएमएस कोर्स में नामांकन के लिए परिसर का जायजा को पहुंची थी। इसी बीच टीम के सामने लोग उग्र हो गए। हंगामा करते हुए अस्पताल परिसर तक पहुंच गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंची। काफी मशक्कत बाद हंगामा कर रहे लोग वापस हुए। हालांकि अस्पताल में जड़े गए ताले को नहीं खोला गया।

Advertisement

इस संबंध में प्राचार्य डॉ दिनेश्वर प्रसाद ने बताया कि अस्पताल परिसर को कई लोगों ने अतिक्रमित कर रखा है । इससे पूर्व भी कई बार निरीक्षण के क्रम में वो लोग हंगामा कर चुके हैं। आज फिर से हंगामा कर अस्पताल में ताला जड़ दिया। मरीजों का चादर , तौलिया और तकिया उठाकर ले गए।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रधानाचार्य के द्वारा न्यायालय का लगातार अवहेलना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब मामला न्यायालय के अधीन है तो इस तरह का व्यवहार गलत है। वैसे भी अस्पताल का जमीन मोहनपुर में है लेकिन अस्पताल अधीक्षक किसी के बहकावे में आकर इसतरह के काम कर रहें हैं।

लोगों ने बताया कि महाराजाधिराज कामेश्वर सिंह मेमोरियल अस्पताल के भूखण्ड पर आयुर्वेदिक अस्पताल द्वारा बार बार जबरन कब्ज़ा करने का प्रयास किया जा रहा है, जो गलत है। TS _ 163/2017 न्यायालय में चल रहा है। लोगों मे भय एवं डर का माहौल है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है कि कभी भी अप्रिय घटना घट सकता है!

Share

Check Also

सृजन घोटाला और बालिका गृह कांड की जांच की आंच से नीतीश कुमार ने बदला पाला: चिराग।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: सृजन घोटाला और मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच की आंच…