Home Featured ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से मिली राहत।
1 week ago

ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से मिली राहत।

दरभंगा: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पूर्व मध्य रेलवे ने लम्बी दूरी की ट्रेनों का परिचालन सोमवार की रात आठ बजे से करने का लिया है। ईसीआर के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ट्रेनों का परिचालन फेज वाईज किया जाएगा। इसके तहत क्रमश: सभी प्रमुख ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। फिर अन्य ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेल सेवा को सामान्य करने की प्रक्रिया जारी की जाएगी।फिलहाल सोमवार की रात आठ बजे से राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंडल स्तर पर भी ट्रेनों के परिचालन को लेकर वार्ता की जा रही है। इसके बाद रेल मंडल के भी सभी प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेन भी चलायी जाएगी।

Advertisement

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल सवारी गाड़ी के परिचालन को लेकर यात्रियों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। लंबी दूरी की ट्रेनो के बन्द होने के कारण हजारों यात्री जहां तहां फंसे है, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं प्रतिदिन करोड़ो के राजस्व की क्षति हो रही है।

सीपीआरओ ने बताया कि लंबी दूरी की ट्रेनो का परिचालन कर फंसे यात्रियों को गंतव्य स्टेशन तक पहुचाना हमारी पहली प्राथमिकता है। लोकल यात्री तो फिलहाल सड़क मार्ग की मदद ले रहे हैं। जैसे जैसे रैक उपलब्ध होगा, ट्रेनों के परिचालन की संख्या भी बढ़ती जाएगी।

बता दें कि फिलहाल दरभंगा से जानेवाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिये जाने से लोगों को बस से आवागमन करना पड़ रहा है। इस दौरान कई जगहों से बस संचालकों की ओर से यात्रियों से अधिक किराया लिए जाने की शिकायत मिल रही है। अब ट्रेनों का परिचालन नियमित हो जाने से यात्रियों को आवागमन में सुविधा हो जाएगी।

Share

Check Also

पार्षदों के आंदोलन के बाद कचरा उठाव टैक्स में हुआ बदलाव।

दरभंगा: वार्ड पार्षदों के आंदोलन के बाद दरभंगा नगर निगम द्वारा कचरा उठाव टैक्स में बदलाव क…