Home Featured डीएम ने जांच पदाधिकारियों के साथ की बैठक।
June 23, 2022

डीएम ने जांच पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

दरभंगा: जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में मुख्य सचिव के निर्देश के आलोक में प्रत्येक बुधवार को जिले के लगभग 60 पदाधिकारियों द्वारा की जा रही जाँच के अनुपालन के संबंध में समीक्षा बैठक की गयी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जाँच के दौरान पायी गयी त्रुटियाँ/कमियाँ का निराकरण करवाने के लिए जिला स्तर पर अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है। इस समिति का कार्य उन कमियों को संबंधित विभाग के पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए उसका निराकरण करवाना होगा। यदि किसी पंचायत में नल-जल योजना के अन्तर्गत नल नहीं चल रहा है, तो उसे चालू करवाना, यदि विद्यालय में मध्याह्न भोजन में कोई कमी है, तो उसका निराकरण करवाना और निराकरण हो जाने के बाद प्रतिवेदन में इसे अनुपालन हो गया अंकित करना। उन्होंने इसके लिए एक सॉफ्टवेयर विकसित करने का भी निर्देश अनुश्रवण समिति को दिया। जैसे ही किसी त्रुटि का निराकरण हो जाए, उस कॉलम में हरा टीक स्वतः लग जाए।

Advertisement

बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, डीआरडीए निदेशक गणेश कुमार, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता एवं सभी प्रखण्डों के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…