Home Featured 6 जुलाई को आयोजित होगी बीएड में नामांकन केलिए राज्यस्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा।
June 24, 2022

6 जुलाई को आयोजित होगी बीएड में नामांकन केलिए राज्यस्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा।

दरभंगा: दो वर्षीय बीएड व शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए राज्यस्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी-बीएड)- 2022 छह जुलाई को होगी। यह निर्णय शुक्रवार को नोडल विवि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने लिया है। इसे लेकर कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने शुक्रवार को संबंधित जिलों के डीएम व उनके द्वारा अधिकृत अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की।

बैठक में कुलपति ने कहा कि पूर्व में इस परीक्षा को 23 जून को आयोजित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे रद्द करना पड़ा। अब छह जुलाई को इसका आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह तीसरी बार है जब जब ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को सीईटी-बीएड परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने पूर्व की तरह ही इस बार भी सभी संबंधित लोगों से सहयोग करने की अपेक्षा की। कुलपति ने कहा कि परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक निर्धारित केंद्रों पर होगी। इसमें पूर्व में निर्गत प्रवेश पत्र एवं अन्य सभी दिशा-निर्देश यथावत रहेंगे। परीक्षा का आयोजन राज्यभर के 11 शहरों में होगा। ऑनलाइन बैठक में नौ जिलाधिकारी व अधिकृत पदाधिकारी उपस्थित थे। कुलपति के निर्देशानुसार मधेपुरा एवं मुंगेर के डीएम व अधिकृत पदाधिकारियों से राज्य नोडल पदाधिकारी ने फोन पर बात कर सहमति प्राप्त कर ली है।

Advertisement

सीईटी-बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि जो अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर सके हैं वे सीईटी-बीएड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर अपना प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सीईटी-बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तिथि में केवल बदलाव हुआ है, सभी दिशा-निर्देश यथावत रहेंगे।

प्रो. मेहता ने कहा कि अभ्यर्थियों को इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वे जानकारी या सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 07314629842 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…