Home Featured डॉ माधवानंद कर बने दरभंगा एम्स के कार्यपालक निदेशक, कार्य मे तेजी आने की बढ़ी उम्मीद।
June 24, 2022

डॉ माधवानंद कर बने दरभंगा एम्स के कार्यपालक निदेशक, कार्य मे तेजी आने की बढ़ी उम्मीद।

दरभंगा: दरभंगा एम्स निर्माण की बाधाएं जमीनी स्तर पर भले खत्म नही हो रही हो, पर कागजी स्तर पर कार्य लगातार आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में दरभंगा एम्स केलिए कार्यपालक निदेशक की नियुक्ति भी कर दी गयी है। कहा जा रहा है कि इससे एम्स निर्माण में तेजी आने की उम्मीद है। पर कार्यपालक निदेशक पद, जिसका कार्य निर्माण के बाद शुरू होगा, उसकी नियुक्ति से निर्माण कार्य मे तेजी कैसे आएगी, यह समझ के परे लगता है।

Advertisement

बहरहाल, इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर एम्स के सर्जिकल ओंकोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ माधवानंद कार दरभंगा एम्स के कार्यपालक निदेशक बनाए गए हैं। इस सिलसिले में सरकार की ओर से शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया। जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक द्वारा इस नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त करते हुए उम्मीद जतायी गयी है कि उनकी नियुक्ति से एम्स के निर्माण में तेजी आ सकेगी।

बताते चलें कि एम्स के फर्स्ट फेज के निर्माण के लिए फिलहाल मिट्टीकरण कार्य किया जा रहा है। निर्माण स्थल से सभी निर्मित भवनों को 15 जून तक हर हाल में खाली करने का जिलाधिकारी ने भी निर्देश दिया था। पर अभी तक कई भवनों को निर्माण स्थल से खाली नहीं कराया जा सका है। कार्यपालक निदेशक के पद पर योगदान करने के बाद जिला प्रशासन व डीएमसीएच प्रशासन से बेहतर तालमेल बनाकर डॉ. कार को सभी बाधाएं दूर करने में अहम भूमिका निभानी होगी।

Share

Check Also

सृजन घोटाला और बालिका गृह कांड की जांच की आंच से नीतीश कुमार ने बदला पाला: चिराग।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: सृजन घोटाला और मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच की आंच…