Home Featured भीआईपी रोड का नाम बदलकर हुआ विद्यापति मार्ग।
June 26, 2022

भीआईपी रोड का नाम बदलकर हुआ विद्यापति मार्ग।

दरभंगा: दरभंगा से दरभंगा जंक्शन, दोनार, बेंता व लहेरियासराय को जोड़ने वाली वीआईपी सड़क का नाम अब बदल चुका है। अब यह सड़क विद्यापति मार्ग के नाम से जाना जाएगा। एमएलएसएम कॉलेज के सभागार में रविवार को आयोजित समारोह में इसकी घोषणा बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने की।

देर शाम आयोजित समारोह में मंत्री ने कहा कि कवि कोकिल विद्यापति जैसे महाकवि के नाम पर सड़क का नामकरण बहुत बड़ी बात नहीं है, लेकिन हम लोगों का प्रयास रहता है कि मिथिला के प्रतीक महाकवि विद्यापति से जुड़े सभी विषयों को सम्मानपूर्वक अपनाया जाए। मंत्री ने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है, विकास को नया आयाम मिला है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सितंबर में दरभंगा आकर आमस से दरभंगा तक बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करेंगे।

Advertisement

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि जब कभी अवसर मिलता है, हम लोग उन्हें सम्मान देने में आगे रहते हैं। एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह में इसका नाम विद्यापति एयरपोर्ट करने की घोषणा हुई थी। राज्य सरकार के स्तर से इसके लिए सभी प्रक्रियाएं पूरी की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री पत्र लिख चुके हैं। मामला अभी न्यायालय में है, लेकिन इतना तय है कि इस मुद्दे पर हम सभी किसी तरह का समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।

समारोह को समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, हायाघाट विधायक डॉ. रामचंद्र प्रसाद, विधान पार्षद हरि सहनी, पूर्व विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार चौधरी सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। अतिथियों का अभिनंदन विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ. वैद्यनाथ चौधरी बैजू ने किया। मौके पर संस्थान के मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार झा समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…