Home Featured बीए-बीएड एवं बीएससी-बीएड केलिए आधिकारिक वेबसाइट का कुलपति ने किया उद्घाटन।
June 27, 2022

बीए-बीएड एवं बीएससी-बीएड केलिए आधिकारिक वेबसाइट का कुलपति ने किया उद्घाटन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार को चार वर्षीय बीए-बीएड व बीएससी-बीएड में नामांकन के लिए आवेदन प्रपत्र भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन कर लाइव किया। इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए वेबसाइट एवं आवेदन प्रपत्र को सरल बनाया गया है। अभ्यर्थी आसानी से अपने मोबाइल से भी आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। कुलपति ने कहा कि यह तीसरी बार है कि आवेदन शुल्क में विश्वविद्यालय द्वारा कोई वृद्धि नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम बेहतर काम करेगी। इस मौके पर कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति के दिशा-निर्देश में प्रवेश परीक्षा के आयोजन और काउंसिलिंग की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी प्रयास किए जायेंगे।

Advertisement

सीईटी-आईएनटी-बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि अभ्यर्थी एक जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि एक अगस्त है। एडमिट कार्ड 18 अगस्त से डाउनलोड किया जा सकेगा। प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 21 अगस्त है। परीक्षा मुजफ्फरपुर और दरभंगा में होगी। प्रो. सिंह ने कहा कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स पूरे सूबे में बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर अंतर्गत बसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, मुजफ्फरपुर, शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज, मुजफ्फरपुर, बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन, वैशाली एवं माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सीतामढ़ी में संचालित है। प्रत्येक में सौ-सौ सीटों पर नामांकन होंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वे जानकारी या सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 07314629842 पर संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर विवि के वित्त पदाधिकारी कैलाश राम, दो वर्षीय बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता, सीएम साइंस कॉलेज के प्राचार्य प्रो. दिलीप कुमार चौधरी, डॉ. अरविंद कुमार मिलन, मिर्जा रुहुल्लाह बेग, आईक्यूएसी निदेशक डॉ. जिया हैदर व अन्य उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…