Home Featured स्वच्छता जागरूकता रैली सह पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन।
1 week ago

स्वच्छता जागरूकता रैली सह पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्वर्ण वर्ष के उपलक्ष्य में सीएम कॉलेज के एनसीसी व एनएसएस इकाई के तत्वावधान में रविवार को स्वच्छता जागरूकता रैली सह पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

स्वच्छता जागरूकता रैली को प्रधानाचार्य डॉ. अनिल कुमार मंडल तथा संयोजक प्रो. मंजू राय ने हरी झंडी देकर विदा किया। संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. आरएन चौरसिया के निर्देशन में आयोजित रैली का नेतृत्व डॉ. संदीप कुमार तथा डॉ. सुरेन्द्र भारद्वाज ने किया।

Advertisement

कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रों से अपने घर की तरह महाविद्यालयों, गलियों-सड़कों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने की अपील की। उन्होंने सबसे अपने जन्मदिन, पर्व-त्योहारों तथा शादी-ब्याह आदि मौकों पर अधिकाधिक पौधे लगाने की वकालत की।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. आरएन चौरसिया ने कहा कि स्वच्छता में ईश्वर का वास माना जाता है। स्वच्छ वातावरण से हमारी कार्यक्षमता बढ़ती है तथा स्वास्थ लाभ भी होता है। यही कारण है कि पर्व- त्योहारों व शादी- व्याह आदि अवसरों पर हम पारिवारिक एवं सार्वजनिक स्वच्छता अभियान चलाते हैं।

प्रो. मंजू राय ने भी छात्र- छात्राओं को स्वच्छता एवं पौधरोपण के महत्व के बताया। अतिथियों का स्वागत एनसीसी पदाधिकारी डॉ. शैलेन्द्र श्रीवास्तव व धन्यवाद ज्ञापन एनएसएस पदाधिकारी प्रो. अखिलेश कुमार राठौर ने किया।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…