Home Featured समाप्त हुआ अधिवक्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना।
5 days ago

समाप्त हुआ अधिवक्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना।

दरभंगा: करीब एक सप्ताह से बेनीपुर न्यायालय के अधिवक्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। पटना उच्च न्यायालय के निर्देश एवं जिला बार एसोसिएशन के अनुरोध पर प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश उदयवंत कुमार ने मंगलवार को बेनीपुर पहुंचकर पिछले एक सप्ताह से बेनीपुर बार एसोसिएशन का चल रहे धरना कार्यक्रम सम्मानजनक समझौते के साथ समाप्त करवाया। 

बताते चलें कि बहेड़ा थाना के सहायक अवर निरीक्षक शिव कुमार यादव द्वारा बेनीपुर व्यवहार न्यायालय के कार्यालय कक्ष में अधिवक्ताओं के साथ कथित दुव्र्व्यवहार के आरोप में बेनीपुर अधिवक्ता संघ अनिश्चितकालीन धरना कार्यक्रम प्रारंभ कर दिया था। मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश बेनीपुर पहुंचे और धरना पर चल रहे बेनीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चक्रपाणि चौधरी एवं महासचिव सुशील कुमार चौधरी से विस्तृत जानकारी ली। जानकारी के पश्चात उन्होंने मामले का विस्तृत प्रतिवेदन उच्च न्यायालय को भेजने के साथ – साथ संबंधित वरीय पुलिस पदाधिकारी को भेजने की बात बताई। जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में इस संबंध में रखने की आश्वासन दिया।

Advertisement

उक्त पुलिसकर्मियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई के लिए समुचित पहल का आश्वासन दिया। उसके बाद बेनीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सचिव ने अधिवक्ताओं के सहमति से 15 अगस्त तक के लिए अपने धरना कार्यक्रम को स्थगित करते हुए सभी आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा की है।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…