Home Featured दरभंगा में दो व्यवसायियों के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी।
4 days ago

दरभंगा में दो व्यवसायियों के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी।

दरभंगा: शहर में बुधवार के अहले सुबह से ही आयकर विभाग की जांच एजेंसियों की टीम कार्रवाई में जुटी दिखी। विश्विद्यालय थाना क्षेत्र के नाका 2 से सटे मंसार कॉलोनी स्थित सेवानिवृत्त अभियंता लीलाकांत झा के बहुमंजिल अपार्टमेंट में किराए पर रह रहे गुटखा व्यवसायी अनिल अग्रवाल के फ्लैट में छापेमारी हुई है। यह छापेमारी बुधवार की सुबह 5 बजे शुरू की गई थी और देर शाम तक चला।

वहीं, रियल स्टेट कंपनी ट्राईकलर प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी की कार्रवाई की गयी। जानकारी के अनुसार दिल्ली मोड़ स्थित कार्यालय व ट्राई कलर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक किशोर कुमार झा के कगवा गुमटी स्थित आवास पर छापेमारी हुई। छापेमारी की कार्रवाई में मुजफ्फरपुर, पटना तथा हैदराबाद की आयकर टीमें शामिल थी। छापेमारी में आयकर विभाग के लगभग 30 से 35 अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

वहीं राजनिवास नामक गुटखा के प्रमुख व्यसवायी अनिल अग्रवाल के ऊक्त फ्लैट स्थित जांच एजेंसी की टीम अहले 5 बजे सुबह ही पहुंची। घर में मौजूद परिजनों को हड़काकर पहले मुख्य दरवाजा खुलवाया और एक दर्जन से अधिक टीम के सदस्य अंदर दाखिल हो गए। इस कार्यवाही के दौरान व्यवसायी अनिल अग्रवाल सहित सारे परिजनों को घर के अंदर ही कैद में रखा गया।

टीम के एक सदस्य ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि काफी अनियमितता मिली है। उन्होंने बताया कि गुटखा व्यवसायी के दरभंगा स्थित समेत मंसार कॉलोनी से सटे बंगलागढ़, बाजार समिति व गेहूंमी में स्थापित गोदान सहित अन्य कई जिलों के कई गुप्त ठिकानों पर भी छापेमारी की गयी। छापेमारी के लिए पहुंची टीम जिसमें तकरीबन 20 से 22 सदस्य 5 गाड़ियों में थे। जिसमें 1 झारखंड सहित 4 वाहन बिहार नँबर के थे। देर रात तक जारी छापेमारी कर रहे टीम के द्वारा कोई जानकारी देने को तैयार नहीं थे।

बताते चलें कि मंसार कॉलोनी में अपने फ्लैट से सटे ही गुटखा व्यसवायी अनिल अग्रवाल ने आलीशान इमारत भी खड़ा कर लिया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सप्ताह पूर्व ही इस नवनिर्मित घर का गृह प्रवेश भी हुआ। लेकिन फिलहाल गुटखा व्यवसायी अपने नवनिर्मित इमारत से सटे ही लीलाकांत झा के अपार्टमेंट में किराया पर रहते है।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…