Home Featured अनशन और आश्वासन के वाबजूद न्याय नही मिला तो दुकानदार ने की स्वतंत्रता दिवस के दिन आत्मदाह की घोषणा।
2 days ago

अनशन और आश्वासन के वाबजूद न्याय नही मिला तो दुकानदार ने की स्वतंत्रता दिवस के दिन आत्मदाह की घोषणा।

दरभंगा: लगातार कार्यालयों के चक्कर काटने से भी न्याय नही मिलने के बाद परिवार सहित अनशन पर बैठने के उपरांत वरीय अधिकारियों का आश्वासन मिला। समय बीतता गया, पर न्याय नही मिला। इसी से परेशान होकर एक दुकानदार ने जिले के वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर 15 अगस्त स्वंत्रता दिवस के दिन समाहरणालय आवस्थित धरनास्थल पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

दरअसल, बहादुरपुर थाना क्षेत्र के कबिलपुर निवासी दुकानदार जयशंकर प्रसाद गुप्ता ने दरभंगा के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, सदर एसडीओ, सदर एसडीपीओ को आवेदन देकर सूचना दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह 8:30 बजे आत्मदाह करेंगे। जयशंकर प्रसाद गुप्ता ने बताया है कि आरएस टैंक चट्टी चौक पर पिछले 25 वर्षों से दुकान का निर्माण कर दुकानदारी कर रहे थे। उनसे श्याम कमती, रामभरोस कमती, चंदन कमती,संजय कमती के द्वारा रंगदारी मांगा गया था। रंगदारी नहीं दिए जाने को लेकर मारपीट कर दुकान में ताला लगा दिया। इसकी शिकायत थानाध्यक्ष से लेकर मिथिला क्षेत्र के आईजी तक को किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। दुकान खुलवाने को लेकर परिवार के पत्नी सहित तीन पुत्रियों के साथ समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर अनशन पर बैठे थे। लहेरियासराय थानाध्यक्ष, बहादुरपुर थानाध्यक्ष और बहादुरपुर के अंचल अधिकारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर अनशन खत्म कर ने कहा आग्रह किया और आश्वासन दिया था कि 1 सप्ताह के अंदर दुकान खुलवा देंगे। लेकिन 8 महीने बीतने के बावजूद दुकान नहीं खुलवाया गया।

Advertisement

ज्ञात हो कि आर एस टैंक चट्टी चौक जो भी दुकान या मकान बना हुआ है वह सरकारी जमीन पर है। दुकानदार जयशंकर प्रसाद गुप्ता का कहना है कि यदि दुकान मेरा नहीं खुलवा सकते हैं तो सरकारी जमीन पर अवस्थित सभी दुकानों को हटवाया जाए।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…