Home Featured आईएमए भवन में शहर के चिकित्सकों ने मनाया अमृत महोत्सव।
August 13, 2022

आईएमए भवन में शहर के चिकित्सकों ने मनाया अमृत महोत्सव।

दरभंगा: अललपट्टी स्थित आईएमए भवन में शनिवार को शहर के चिकित्सकों ने अमृत महोत्सव का आगाज किया। दुल्हन की तरह सजे परिसर में दर्जनों चिकित्सकों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किये। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद दर्जनों चिकित्सकों व मेडिकल छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीयता की भावना से ओत-प्रोत गाने के धुन के साथ नाचते-गाते तिरंगा यात्रा का आयोजन किया।

तिरंगा यात्रा में चिकित्सकों के साथ आम लोगों ने भी बैंड पार्टी द्वारा बजाए जा रहे धुन पर नाच-गाने का आनंद लिया। तिरंगा यात्रा आईएमए कैम्पस से चलकर दोनार चौक होते हुए कर्पूरी चौक पर समाप्त हुई। वहां आईएमए के पदाधिकारियों ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित अमृत महोत्सव के महत्व को रेखांकित किया। आईएमए जिलाध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार ने आजादी की लड़ाई में डॉ. वीसी राय सहित कई महान चिकित्सकों के योगदान को याद कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि आजादी को हमने जितनी कठिनाई से प्राप्त किया इसे बनाए रखने के लिए अपने कर्तव्य पथ पर चलते हुए हर स्तर पर सजग रहना होगा।

Advertisement

आईएमए के जिला सचिव डॉ. आमोद कुमार झा ने कहा कि हमारी विगत पीढ़ी के लोगों ने जो कष्ट सहकर अपने प्राणों की आहुति देकर जो हमें आजाद भारत विरासत में दी है, इसके महत्व को समझना तथा इसे अक्षुण्ण बनाए रखना हमारा परम कर्तव्य है। हमें राष्ट्र प्रथम के ही भाव से चलना होगा।

तिरंगा यात्रा में डॉ. केएन मिश्रा, डॉ. हरिशंकर मिश्रा, डॉ. हरि दामोदर सिह, डॉ. कन्हैया जी झा, डॉ. आरके राजन, डॉ. भरत कुमार, डॉ. अमिताभ सिन्हा, डॉ. राजेश झा, डॉ. संजय झा, डॉ. हरेन्द्र कुमार, डॉ. विनय मिश्रा, डॉ. जानकी ठाकुर, पीएन मिश्र, डॉ. नीरज प्रसाद, डॉ. टीएन झा आदि थे।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …