Home Featured यूनेस्को क्लब के द्वारा शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित।
August 14, 2022

यूनेस्को क्लब के द्वारा शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित।

दरभंगा यूनेस्को क्लब के तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव पर रविवार को लनामि विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में कार्यक्रम हुआ। इसमें देश की सुरक्षा के लिए बलिदान देने वाले वीर जवानों की पत्नियों कों सम्मानित किया गया।

इनमें नायब सूबेदार हेम शंकर प्रसाद की पत्नी अमृता देवी, हवलदार अरुण कुमार झा की पत्नी कामिनी कुमारी, सिग्नल मैन केशव कुमार की पत्नी नीलम देवी, हवलदार हरीश चंद्र झा की पत्नी राजकुमारी झा, सुनील कुमार कुंवर की पत्नी विमला देवी, हवलदार दिनेश प्रसाद सिंह की पत्नी मीना देवी के साथ ही राष्ट्रपति द्वारा स्वतंत्रता दिवस- 2021 पर सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित अवर निरीक्षक अरुण कुमार झा के नाम शामिल हैं।

Advertisement

इससे पहले लनामि विवि के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रसाद सिंह, आईजी ललन मोहन प्रसाद, नगर विधायक संजय सरावगी, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने समारोह का उद्घाटन किया। क्लब की ओर से सभी अतिथियों को अंग वस्त्रत्त् व मोमेंटो से सम्मानित किया गया। कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि क्लब द्वारा किया जाने वाला सामाजिक, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम सराहनीय है। विशेष रूप से आज के अद्भुत कार्यक्रम में वीरों की पत्नियों को सम्मानित किया जाना प्रशंसनीय व अनुकरणीय है। मुख्य अतिथि आईजी ललन मोहन प्रसाद ने कहा कि वर्तमान युग में दरभंगा यूनेस्को क्लब का समाजसेवा की ओर अग्रसर होना गर्व की बात है।

Advertisement

नगर विधायक संजय सरावगी ने यूनेस्को क्लब के कार्यक्रम ‘नेकी की दीवार’ की सराहना की। कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने क्लब द्वारा कोरोना काल में भी सक्रिय रहने की बात कही। क्लब के अध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद अग्रवाल ने सभी अतिथियों, वीरांगनाओं, कलाकार बच्चों एवं उनके अभिभावकों, क्लब के सदस्यों एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया। क्लब के प्रधान सचिव राघवेंद्र कुमार ने क्लब की गतिविधियों के संदर्भ में विस्तार से बताया। पूर्व अध्यक्ष बिनोद कुमार पंसारी ने कार्यक्रम का संचालन किया। कोषाध्यक्ष अमरनाथ साह ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम में संदीप विश्वविद्यालय के कुलपति एवं क्लब के वरीय सदस्य प्रो. समीर वर्मा ने कुलपति प्रो. सिंह, क्लब के उपाध्यक्ष रतन खेड़िया ने आईजी, चार्टर सदस्य एसएच अली ने नगर विधायक संजय सरावगी न उपाध्यक्ष विनोद कुमार ने कुलसचिव को सम्मानित किया। कार्यक्रम के मध्य में कुछ गणमान्य लोगों को क्लब की सदस्यता प्रदान की गई।

इनमें सीएम कॉलेज के संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. आरएन चौरसिया, डॉ. जगत नायक, सामाजिक कार्यकर्ता प्रो. मधु रंजन प्रसाद, लनामि विवि के डीडीई के निदेशक प्रो. अशोक कुमार मेहता, व्यवसायी रवि रंजन राजा, संजीव कुमार, विजय कुमार अग्रवाल आदि शामिल हैं।

कार्यक्रम में आशुतोष भगत, अमन पाठक, शबा नाजिश, रामबाबू साह, सुधीर गुप्ता के अलावा डॉ. विनोद कुमार, रिंकू कुमार झा, प्रो. कैलाश प्रसाद अग्रवाल, युगल सराफ, रमन प्रधान, डॉ. शीला साहू, आलोक कुमार (मुन्ना), डॉ. योगेश खेतान आदि ने शिरकत की।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …