Home Featured पुनः सीपीआई के जिलामंत्री चुने गए नारायण जी झा।
2 weeks ago

पुनः सीपीआई के जिलामंत्री चुने गए नारायण जी झा।

दरभंगा: सीपीआई के 24 वां जिला सम्मेलन के उपरांत सोमवार को जिला कार्यालय लालबाग में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव व पूर्व विधायक रामनरेश पाण्डेय ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का 24 वां जिला सम्मेलन उघरा में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में जिला के कोने-कोने से सैकड़ों प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जहां सभी मिलकर जिला के ज्वलंत सवालों को लेकर काफी गंभीरता पूर्वक विचार कर आगामी आन्दोलन की रणनीति बनाए है। सीपीआई केंद्र सरकार के दंश से आम लोगों को राहत दिलाने के लिए आंदोलनरत है। केंद्र में बैठी फासीवादी सरकार लगातार किसान, मजदूर, छात्र नौजवान, महिला, दलित, अल्पसंख्यक विरोधी कार्य कर रही है। फर्जी राष्ट्रवाद का नारा देकर इस देश को गुलामी की जंजीर में फिर फसाना चाहती है। आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह ईस्ट इंडिया कंपनी ने पूरे देश पर राज्य किया था उसी तरह अंबानी अडानी और कुछ कॉरपोरेट घरानों के हाथों इस देश की सरकारी संपत्ति बेचकर इस देश को गुलाम बनाना चाहती है।

Advertisement

वहीं प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य व मधुबनी जिला सचिव मिथिलेश कुमार झा ने कहा कि पार्टी पूरे देश के अंदर शाखा, अंचल, जिला और राज्य का सम्मेलन कर रही है। इसी कड़ी में दरभंगा जिला का 24 वां सम्मेलन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है। सम्मेलन के द्वारा वे लोग नए नेतृत्व का चुनाव करते हैं आगामी सत्र के लिए जुझारू आंदोलन की रणनीति बनाते हैं।

वहीं दरभंगा जिला के 24 वां जिला सम्मेलन में 55 सदस्यीय जिला परिषद का गठन किया गया। वहीं सर्वसम्मति से पुनः जिला परिषद का सचिव कामरेड नारायण जी झा, सहायक सचिव राजीव कुमार चौधरी, राम नरेश राय व जिला कोषाध्यक्ष सुधीर कुमार को चुनाव किया गया।

वहीं जिला सम्मेलन से राज्य सम्मेलन हेतु 15 सदस्यों का सर्वसम्मति से चयन किया गया। ज्ञात हो कि पार्टी का राज्य सम्मेलन धोरैया, बांका में 18 सितंबर से 21 सितम्बर तक आयोजित है।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए महिला समाज की राज्य महासचिव राजश्री किरण ने कहा कि मोदी सरकार में लगातार महिलाओं पर अत्याचार बढ़ी है। बिलकिश बानों के हत्यारो को सरकार छोड़ कर अपने महिला विरोधी नीति को सत्यापित कर दिया है। उन्होंने कहा महिलाओं को फासीवादी महिला विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। वही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और बिहार राज्य महिला समाज से जुड़ कर आंदोलन में अपनी सहभागिता बढ़ानी होगी।

Advertisement

वहीं प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नव चयनित पार्टी के जिला सचिव नारायण जी झा ने कहा कि पार्टी जिला के अंदर बाढ़, सूखा, बिजली संकट के स्थायी निदान, बंद पड़े सकरी, रैयाम चीनी मिल व अशोक पेपर मील को चालू करवाने, जिला को सूखा ग्रसित जिला घोषित करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर जुझारू आंदोलन करेगी।

वार्ता को संबोधित करते हुए सहायक जिला मंत्री राजीव कुमार चौधरी ने कहा कि नए नेतृत्व जिला के अंदर पार्टी को और मजबूत कर पार्टी को जुझारू आंदोलन में पार्टी को झोकेगी और आम लोगों को राहत दिलाने के लिए छोटे से बड़े मुद्दे पर आंदोलन करेगी। इस सम्मेलन से चुने गए नेतृत्व से यहां के आम आवाम् को काफी अपेक्षाएं हैं। प्रिपेड मीटर के खिलाफ, जिला को सूखा ग्रसित घोषित करने, बाढ सूखा का स्थायी निदान, हनुमाननगर एवं बहादुरपुर के जलजमाव से मुक्ति, सकरी-हसनपूर रेल लाइन, लहेरियासराय से कुशेश्वरस्थान एवं दरभंगा से मुजफ्फरपुर रेल लाइन, महंगाई व बेरोजगारी आदि को लेकर संघर्ष तेज करेगें।

प्रेस वार्ता को जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रोफेसर शब्बीर अहमद बेग, विश्वनाथ मिश्र, शरद कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …