Home Featured डीएमसीएच के पुराने सर्जिकल वार्ड में अचानक आग लगने से मची अफरातफरी।
2 weeks ago

डीएमसीएच के पुराने सर्जिकल वार्ड में अचानक आग लगने से मची अफरातफरी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: उत्तर बिहार के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान डीएमसीएच में एकबार फिर बड़ा हादसा होने से बच गया। कुछ महीने पूर्व हुए डीएमसीएच अग्निकांड की घटना को लोग भूल भी नही पाए थे, कि एकबार फिर गुरुवार की शाम आग की लपटें देख लोग सिहर उठे। हालांकि इस घटना में किसी प्रकार के जानमाल की क्षति नही हुई और आग पर काबू पा लिया गया।

दअरसल, गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे डीएमसीएच के पुराने सर्जिकल भवन में अचानक आग की लपटें उठते देख लोग सकते में आ गए। स्थानीय स्तर पर आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ और फायर बिग्रेड को भी सूचना दी गयी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Advertisement

इस अग्निकांड में किसी प्रकार के जानमाल की कोई क्षति नही हुई क्योंकि क्षतिग्रस्त होने के कारण इसे पहले ही खाली कराया जा चुका है। पर तीन कमरों में आग लगने के कारण उनमें रखे सामान जलकर राख हो गए। फिलहाल क्षति का आकलन नहीं किया जा सका है।

इस संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए डीएमसीएच के अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा ने इसे नशेड़ियों की करतूत बताया है। उन्होंने कहा कि खाली भवन में नशेड़ी गांजा आदि सेवन करते रहते हैं। उन्ही लोगों ने कुछ जलता हुआ छोड़ दिया होगा जिसके कारण आग लगी।

To support, please donate
Support Free Journalism

उन्होंने बताया कि बिल्डिंग पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। इसे ध्वस्त करने का भी आदेश आ चुका है। अगले महीने इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …