Home Featured सतत् जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत लक्षित परिवारों को दी गई प्रशिक्षण।
4 days ago

सतत् जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत लक्षित परिवारों को दी गई प्रशिक्षण।

दरभंगा: गुरुवार को बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के मदनपुर गांव स्थित जीविका के कमल नारी शक्ति महिला विकास स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड के कार्यालय पर एसजेवाई का तीन दिवसीय सीबीइडी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

कमल फेडरेशन की अध्यक्ष संगीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन खैरा, उघरा, रामभद्रपुर एवं बसतपुर पंचायत के जीविका दीदियों ने भाग लिया।

Advertisement

वहीं प्रशिक्षण शिविर के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बीआरपी अमित कुमार ने बताया कि यह तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बहादुरपुर प्रखंड परियोजना प्रबंधक आशुतोष कुमार के निगरानी में आयोजित की जा रही है। इसमें सतत् जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत चुनी गई 37 अत्यंत गरीब महिलाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। आगे श्री कुमार ने बताया कि सतत् जीविकोपार्जन योजना का मुख्य उद्देश्य अत्यंत निर्धन महिलाओं का चयन कर स्वावलंबी बनाने के लिए इस योजना का लाभ दिया जाता है। इसमें सतत् आय का सृजन करने वाली परिसंपत्ति जैसे पशुपालन व्यवसाय के लिए निःशुल्क, प्रशिक्षण महिलाओं को प्रदान किया जाता है, जिससे वह अपने परिवार का सुगमता पूर्वक भरण पोषण कर सके।

इस दौरान मुख्य लेखापाल राजू सिंह,एमआरपी सुधीर पासवान, कुमार अमृतेश, हेमंत कुमार झा आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …