Home Featured जुमला साबित हो रहा है न्यायालय रोड को नो पार्किंग जोन घोषित करना!
September 22, 2022

जुमला साबित हो रहा है न्यायालय रोड को नो पार्किंग जोन घोषित करना!

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: नेताओं के जुमले की तरह अब अधिकारियों की घोषणा भी महज दिखावा बन कर रह जाती है। इसका ताजा उदाहरण देखने कहीं दूर जाने की जरूरत भी नहीं है, बल्कि तमाम प्रशासनिक महकमों के नाक के नीचे लहेरियासराय अवस्थित न्यायालय रोड में ही देखा जा सकता है।

दअरसल इस रोड को नो पार्किंग जोन घोषित किया जा चुका है। गत 19 सितम्बर को बकायदा अभियान चलाकर 5 गाड़ियों को क्रेन की सहायता से उठाकर ले भी जाया गया। खुद ट्रैफिक डीएसपी ने इसे सख्ती से लागू करने जैसी बड़ी बड़ी बातें की थी। पर सब बस महज एक दिन का तामझाम निकला। अगले दिन पुनः सड़कों पर पूर्व की तरह गाड़ियां लगी दिखने लगी। जाम का नजारा रोज की तरह दिखने लगा।

Advertisement

बताते चलें कि पोलो मैदान में धरनास्थल के निकट सशुल्क बाइक स्टैंड बनाया गया है। पर कोर्ट के कार्य से आने वाले लोग जगह जगह नो पार्किंग लिखे रहने और बोर्ड लगे रहने के बाबजूद अपनी गाड़ियां वहीं सड़क पर पार्क करते हैं। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी भी मौन बने रहते हैं। न किसी को रोकते हैं और न कोई आने वाले लोगों को वैकल्पिक स्टैंड के विषय मे बताने वाला नजर आता है। सबसे आश्चर्य की बात कि थाना की गश्ती टीम से लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों की गाड़ियां भी दिन भर इसी रोड से गुजरती रहती हैं। पर शायद सभी समस्या से आंखें चुरा कर ही निकलते नजर आते हैं।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…