Home Featured डीआरएम ने लहेरियासराय, दरभंगा व सकरी जंक्शन का किया निरीक्षण।
December 9, 2022

डीआरएम ने लहेरियासराय, दरभंगा व सकरी जंक्शन का किया निरीक्षण।

दरभंगा: समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने शुक्रवार को लहेरियासराय स्टेशन तथा दरभंगा व सकरी जंक्शन  का निरीक्षण किया। इस दौरान सकरी जंक्शन पर फैली गंदगी देख उन्होंने खासी नाराजगी जतायी। रेल सूत्रों के अनुसार आगामी 13 जनवरी को प्रस्तावित जीएम के निरीक्षण को लेकर डीआरएम ने रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। दरभंगा जंक्शन पर सबसे पहले उन्होंने कार्यालय के पहले तल्ले पर चल रहे विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। सभी कार्यालयों के संभाग प्रभारियों से सभी विभागों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली और निर्देश दिए। वहां से निकलकर प्रतीक्षालय, टिकट घर तथा पार्सल घर के पास पहुंचकर सभी कार्यों की जानकारी प्रभारियों से ली तथा इससे संबंधित कई निर्देश भी दिये। फूड प्लाजा एवं मिथिला पेंटिंग से जुड़े सामान के स्टॉल पर भी कई तरह की जानकारियां ली। दरभंगा जंक्शन के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि डीआरएम की ओर से परिचालन व यात्री सुविधा से संबंधित दिए गए महत्वपूर्ण निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत किया जाएगा।

Advertisement

उधर, डीआरएम आलोक अग्रवाल का स्पेशल सैलून शाम करीब छह बजे सकरी जंक्शन पर पहुंचा। यहां उन्होंने स्टेशन परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन परिसर तथा गेट के बाहर लगे कचरे के अंबार को देखकर अप्रसन्नता जताई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शौचालय के बगल में लगे कचरे के ढेर को अविलंब वहां से हटाने का निर्देश दिया। साथ ही प्लेटफॉर्म नंबर एक पर सीधे जाने के लिए दुर्गा मंदिर के आगे से एक नया गेट खोलने का निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिया। अपने अधिकारियों के साथ डीआरएम ने नया स्टेशन बिल्डिंग, लाइटिंग व्यवस्था, टिकट काउंटर, आरक्षण काउंटर सहित अन्य दैनिक कार्यों की जांच कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए तथा प्लेटफॉर्म पर लाइट की कमी को अविलंब दूर करने को कहा। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम सीएस प्रसाद, सहायक कमांडेंट टीएस गोपा कुमार, आरपीएफ निरीक्षक बृजेश कुमार सहित कई अन्य अधिकारी एवं स्टेशन कर्मी मौजूद थे। भाजपा के पश्चिमी मंडल अध्यक्ष रजनीश झा ने बताया कि डीआरएम के आने की सूचना पर रात में भी सफाई की जा रही है।

डीआरएम ने लहेरियासराय रेलवे स्टेशन परिसर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और समय पर कार्य पूरा करने की बात कही। उन्होंने स्टेशन परिसर में बन रहे एसएस कक्ष, टिकट काउंटर, ऊपरी हिस्से में बन रहे प्रतीक्षालय, वीआईपी विश्रामगृह, पेयजल व्यवस्था के अलावा स्टेशन के पश्चिम हिस्से में हो रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। प्लेटफॉर्म का जायजा लेने के बाद डीआरएम ने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने रैंक प्वाइंट का भी जायजा लिया।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…