Home Featured मामा कहने के आरोप में छात्र की पिटाई करने वाला एसआई निलंबित।
December 27, 2022

मामा कहने के आरोप में छात्र की पिटाई करने वाला एसआई निलंबित।

दरभंगा: सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कटका के वर्ग सात के छात्र 14 वर्षीय काशी कुमार की पिटाई करने के आरोप में एसएसपी अवकाश कुमार ने मंगलवार को आरोपित एसआई अशोक कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने इसकी पुष्टि की है।

इस मामले में छात्र के पिता राम विनय दास के आवेदन पर चाइल्डलाइन में मामला दर्ज किया गया है। इसमें कहा गया है कि कमतौल-भरवाड़ा पथ किनारे स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय कटका के वर्ग सात का छात्र काशी कुमार कुछ छात्रों के साथ खड़ा था। इसी बीच गश्ती में आई पुलिस को देखकर छात्र अपने में कुछ बात करने लगे। ग्रामीणों की मानें तो काशी दूसरे छात्रों के बहकावे में आकर पुलिस को मामा मामा कहकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने बच्चों का विद्यालय तक पीछा किया। बताया गया है कि पुलिस ने उसकी पिटाई भी कर दी। इसी बीच पहुंची स्कूल की एचएम अपर्णा मिश्रा ने मामले को शांत कराया। इसके बाद पुलिस व छात्र के परिजनों के बीच समाज के सहयोग से बात कर मामले को समाप्त कर दिया गया। गत 19 दिसंबर को हुई इस घटना के बाद मामला लगभग सामान्य हो गया।

Advertisement

घटना के दो दिन बाद मौके पर पहुंचे चाइल्डलाइन के प्रखंड समन्वयक मनोहर झा के नेतृत्व में पहुंची चाइल्डलाइन की टीम के सामने छात्र के परिजन ने पुलिस द्वारा की गई मारपीट की शिकायत की। परिजनों ने चाइल्डलाइन को बताया कि छात्र अपने मामा गांव में ही माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करता है। उसने मामा किसी और को कहा था। इसी बीच पुलिस ने विद्यालय में घुसकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की एवं उसके सीने की हड्डी तोड़ दी। परिजनों ने बताया कि बच्चे का इलाज दरभंगा के एक निजी क्लीनिक में कराया गया है। अभी वह गांव में ही है। दरभंगा के डॉक्टर के निर्देश पर ही उसका इलाज चल रहा है।

इस संबंध में स्कूल की एचएम अपर्णा मिश्रा ने बताया कि छात्र कुछ बोलकर विद्यालय की ओर भागकर आया। पीछे से पहुंची पुलिस उसे पकड़ने लगी। इसी बीच बीच-बचाव कर मामले को समाप्त कर दिया गया।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…