Home Featured दरभंगा में एम्स के लिए पीएम ने दिये 1200 करोड़, राज्य सरकार नहीं दे रही 200 एकड़ जमीन: नड्डा।
January 3, 2023

दरभंगा में एम्स के लिए पीएम ने दिये 1200 करोड़, राज्य सरकार नहीं दे रही 200 एकड़ जमीन: नड्डा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मुजफ्फरपुर में आयोजित जनसभा में भाग लेने पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य सह सांसद गोपाल जी ठाकुर ने पटना एयरपोर्ट पर मिथिला परंपरा के अनुसार पाग चादर से सम्मानित किया। मुजफ्फरपुर दौरे पर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार दरभंगा में एम्स बनाने को लेकर गंभीर नहीं है। जब वे केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री थे तो उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एम्स के लिए जमीन हस्तांतरित करने का आग्रह किया था। लेकिन मुख्यमंत्री के द्वारा कोई खास रूचि नहीं दी गई।

श्री नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में बने एम्स का उदाहरण देते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान ही बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास हुआ और पांच वर्ष के भीतर ही एम्स बनकर तैयार हो गया। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री एम्स के लिए अब तक मात्र 80 एकड़ जमीन है उपलब्ध करा पाए हैं, जबकि पीएम मोदी ने एम्स के लिए 1200 करोड़ की राशि दे दी है। एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन की आवश्यकता है, जिसकी व्यवस्था राज्य सरकार को करनी है।

Advertisement

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के जनादेश का अपमान किया है। बिहार में जंगलराज आ चुका है। यहां लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त हो चुका है। बिहार की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी के कारण सभी आंगनबाड़ी, स्कूल एवं कोचिंग सेंटरों को 08 जून तक किया गया बंद।

दरभंगा: आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा द्वारा राज्य के सभी जिला पदाधिका…