Home Featured घटिया निर्माण के कारण टूटकर गिरे विद्यालय के गेट के नीचे दबकर बच्ची की मौत।
1 week ago

घटिया निर्माण के कारण टूटकर गिरे विद्यालय के गेट के नीचे दबकर बच्ची की मौत।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मंगलवार की शाम शहर के नगर थाना क्षेत्र स्थित राज हाईस्कूल के मुख्य द्वार पर लगा लोहे का ग्रिल पिलर समेत गिर गया। ग्रिल के नीचे दबने से एक 5 साल की बच्ची माही कुमारी की मौत हो गई। माही हसन चौक निवासी सुनील राम की पुत्री थी। सुनील की स्कूल के सामने ही चाय की दुकान है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश फुट पड़ा। लोगों ने बांस बल्ले घेरकर और टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची नगर थाना की पुलिस को लोगों को शांत करवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बच्ची गेट के पास खेल रही थी। इसी दौरान पिलर के साथ ग्रिल नीचे गिर गया। लोगों ने ग्रिल हटाकर बच्ची को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

स्थानीय लोगों का आरोप था कि भारी लोहे का गेट एक क्लेम्प के सहारे अटका था और पीलर भी घटिया निर्माण के कारण कमजोर था। इसी घटिया और लापरवाहीपूर्ण निर्माण के कारण घटना घटी। लोगों का कहना था कि यदि विद्यालय अवधि में यह घटना होती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। अतः विद्यालय प्रशासन एवं गेट निर्माण करने वाले संवेदक के ऊपर कारवाई की जाय।

मौके पर पहुँचे नगर थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि ग्रिल के नीचे दबने से बच्ची की मौत हुई है। बच्ची के परिवार वालों से आवेदन लिया जा रहा है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…