Home Featured एसएसपी की अध्यक्षता में मासिक क्राइम मीटिंग का हुआ आयोजन।
1 week ago

एसएसपी की अध्यक्षता में मासिक क्राइम मीटिंग का हुआ आयोजन।

देखिए वीडियो भी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय सभागार में पुलिस पदाधिकारियों के साथ मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया। बैठक में उन्होंने सरस्वती पूजा को देखते हुए सभी थानेदारों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया। पूजा करने के लिए समिति को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। इसमें पूजा समिति के सभी सदस्यों के नाम पता सहित फोटो और मोबाइल नंबर अंकित करने को कहा ।

प्रतिमा विसर्जन का रूट उल्लेख करने को कहा। पूजा व विसर्जन दौरान डीजे बाजा नहीं बजेगा इसका अनुपालन कराने का आदेश दिया। पूजा से पूर्व डीजे बाजा संचालकों इसकी सूचना देने का आदेश दिया। डीजे बाजा बजने पर संचालक पर भी कार्रवाई करने को कहा। शांति पूर्वक पूजा संपन्न कराने के लिए मोहल्ले स्तर पर शांति समिति की बैठक करने को कहा।

Advertisement

बैठक के दौरान लंबित कांडों की समीक्षा की गई। इसमें दिसंबर 2022 के लक्ष्य के तहत कांडों को निष्पादित नहीं करने वाले थानेदारों पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को त्वरित इंसाफ देने और आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए कांडों को लंबित रखना उचित नहीं है। ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अपराध नियंत्रण को लेकर सघन गश्त करने को कहा। हाइवे पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिया। हाल के दिनों में जेल से बाहर आए बदमाशों और शराब धंधेबाजों पर पैनी नजर रखने का आदेश दिया। सूची के तहत समय- समय पर थाने में बुलाकर परेड कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी की वर्तमान में क्या गतिविधि है और किस हाल – रोजगार से जुड़े हैं, यह भी जानकारी रखें। बाहरी बदमाशों पर नकेल कसने का निर्देश दिया। सीमावर्ती जिले की पुलिस से समय-समय पर फीडबैक लेने को कहा।

इस दौरान उन्होंने बैंक, एटीएम, आभूषण दुकान सहित बड़े प्रतिष्ठान पर नजर रखने को कहा। शराब धंधेबाजों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए सघन वाहन चेकिंग अभियान और छापेमारी करने को कहा। फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने को कहा। बैठक के दौरान उन्होंने लंबित कांडों के निष्पादन को लेकर जनवरी माह के लक्ष्य को निर्धारित कर टास्क को पूरा करने का आदेश दिया।

मौके पर नगर एसपी सागर कुमार, मुख्यालय डीएसपी बिरजू पासवान, सदर एसडीपीओ अमित कुमार, बेनीपुर एसडीपीओ डा. कुमार सुमित, बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी सहित सभी अंचल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष व ओपी प्रभारी मौजूद थे।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…