Home Featured अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र पर स्वास्थ विभाग की टीम ने की छापेमारी।
2 days ago

अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र पर स्वास्थ विभाग की टीम ने की छापेमारी।

दरभंगा: सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने मंगलवार को अतरवेल स्थित गैलेक्सी हेल्थ केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया।

सिविल सर्जन, मलेरिया अधिकारी डॉ जयप्रकाश महतो एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रेमचंद्र की टीम को आते देख कर गैलेक्सी हेल्थ केयर सेंटर में कार्यरत चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी भाग निकले। अल्ट्रासाउंड कराने आई पेसेंट वहां बैठी हुई थी।

Advertisement

गर्भवती महिला ने बताया कि वह अल्ट्रासाउंड कराने आई है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसे एक आशा कार्यकर्ता ने भेजा है। आशा कार्यकर्ता का नाम सुनते ही सिविल सर्जन क्रोधित हो गए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को उसने आशा कार्यकर्ता का पता लगाकर उसके खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई का आदेश दिया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि यहां अल्ट्रासाउंड की सुविधा है। यहां गर्भपात कराने वाले महिलाएं अधिक आती है। सिविल सर्जन के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम सिंहवाड़ा पहुंची वहां अल्ट्रासाउंड केंद्र बनाने के लिए लाइसेंस के आवेदन के बारे में जानकारी ली एवं स्थल निरीक्षण किया। अल्ट्रासाउंड के लिए होने वाली प्रत्येक सुविधाओं के बारे में बात की।

इधर, अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापेमारी की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में इस तरह के कारोबार में लगे लोगों के बीच हड़कंप मच गया। इस तरह के कारोबार में लगे भरवाड़ा, सिंहवाड़ा एवं सिमरी के सभी अवैध प्रतिष्ठानों में ताले लग गये। अवैध कारोबार में लगे लोग भाग निकले।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…