Home Featured सबसे महंगी बिजली को और महंगा कर गरीब जनता का खून चूसना चाहती है बिहार सरकार: प्रदीप ठाकुर।
February 23, 2023

सबसे महंगी बिजली को और महंगा कर गरीब जनता का खून चूसना चाहती है बिहार सरकार: प्रदीप ठाकुर।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) द्वारा जिलाध्यक्ष देवेंद्र झा की अध्यक्षता में लहेरियासराय के पोलो मैदान अवस्थित धरना स्थल पर एकदिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया। इस धरना के माध्यम से बिजली दर में प्रस्तावित बढ़ोतरी को वापस लेने, वर्तमान दर में 30 प्रतिशत की कमी करने, बीपीएल परिवारों को 150 यूनिट फ्री बिजली देने, अंडा देने वाले मुर्गी फार्म के तर्ज पर कोल्ड स्टोरेज, राइस मिल एवं अन्य कृषि आधारित उद्योगों को कृषि दर पर बिजली देने, स्मार्ट प्रीपेड मीटर के साथ मीटर रीडिंग सर्टिफिकेट देने तथा अनाप शनाप बिल को सही करने आदि की मांग बिहार सरकार से की गयी।

धरना को संबोधित करते हुए लोजपा (रा) के प्रदेश सचिव प्रदीप ठाकुर ने कहा कि 20 साल स्वयं मुख्यमंत्री रहने के वाबजूद नीतीश कुमार खुद बिहार को पिछड़ा और गरीब राज्य कहते हैं। इसी कारण जब तब विशेष राज्य के दर्जा का राग अलापते रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ गरीब जनता का खून चूसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि बिहार में बिजली सबसे महंगी है। उपर से स्मार्ट मीटर लगाने से जहां 500 के बदले हजार रुपये का बिल आने लगा, वहीं बिहार की गरीब जनता पर बिहार सरकार एक और बड़ा बोझ लादने जा रही है। सबसे महंगी बिजली को और महंगा करने की तैयारी बिहार सरकार कर चुकी है और अप्रैल से बिजली के दरों में सीधा 40 प्रतिशत की बहुत बड़ी बढ़ोतरी करने जा रही है। इसका सीधा मतलब है कि बिहार की आमजनता का खून चूस कर बिलजी कम्पनी को फायदा पहुंचाने का कार्य नीतीश कुमार कर रहे हैं।

श्री ठाकुर ने बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बढोत्तरी का प्रस्ताव शीघ्र वापस लेते हुए वर्तमान दर में 30 प्रतिशत की कटौती नही की गयी तो इसका परिणाम बिहार सरकार को भुगतना पड़ेगा। आने वाले दिनों में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में आमजनों के साथ मिलकर सड़क पर उतरेगी और जोरदार आंदोलन का सामना सरकार को करना पड़ेगा।

Advertisement

इस महाधरना को लोजपा (रा) के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज अहमद कैफ़ी, प्रदेश सचिव सह ग्रामीण विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी प्रदीप कुमार ठाकुर, गौड़ाबौराम के पूर्व प्रत्याशी राजीव ठाकुर, जिलाध्यक्ष देवेंद्र झा, प्रभाकर ठाकुर आदि सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …