Home Featured डीएम ने सुलझाया आनंदपुर स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का वर्षो पुराना रास्ता विवाद।
March 1, 2023

डीएम ने सुलझाया आनंदपुर स्थित परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का वर्षो पुराना रास्ता विवाद।

दरभंगा: बिहार सरकार के मुख्य सचिव के निर्देश के आलोक में डीएम राजीव रौशन ने बुधवार को आनंदपुर सहोड़ा पंचायत के आनंदपुर स्थित प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया।

विदित हो कि इस स्कूल से मुख्य सड़क तक पहुंच पथ के लिए अपनी पूरी जमीन नहीं रहने के कारण वर्षों से आवागमन की समस्या थी। डीएम ने रास्ते की समस्या के निदान के लिए स्थल का निरीक्षण किया। रास्ते की समस्या की समाधान के लिए डीएम की अध्यक्षता में गर्ल्स हाई स्कूल में बैठक की गयी। बैठक में एडीएम राजेश झा राजा, सीओ अंकुर राय स्थानीय वरिष्ठ अधिवक्ता सियाराम चौधरी, प्रधानाध्यापक अरुण कुमार झा, स्थानीय मुखिया कृष्णकांत चौधरी, पूर्व पैक्स अध्यक्ष गौरीशंकर चौधरी आदि प्रबुद्ध लोग मौजूद थे। मौके पर स्कूल के आवागमन के रास्ते के बीच में पड़ने वाले जमीन के लिए संबंधित रैयत जय कुमार झा सहमत हो गए। सीओ ने बताया कि मुख्य सड़क से गर्ल्स हाई स्कूल तक 600 फीट लंबी तथा 16 फीट चौड़ी सड़क बनाने के लिए जय कुमार झा की 128 फीट जमीन पड़ती है। यह जमीन 4.60 डिसिमल होता है। जय कुमार झा ने उक्त 4.60 डिसिमल जमीन दो लाख रुपए में स्कूल को देने की सहमति दे दी। सीओ के मुताबिक उक्त राशि का भुगतान स्कूल के विकास कोष से किया जायगा। निरीक्षण के दौरान डीएम ने मनरेगा के पीओ अमित कुमार वर्मा को विद्यालय का बाउंड्रीवाल प्राथमिकता के आधार पर बनवाने का निर्देश दिया।

Advertisement

इस मौके पर अंचल अमीन अवधेश सिंह, राजस्व कर्मचारी धीरज कुमार गुप्ता भी मौजूद थे। बाद में डीएम ने आनंदपुर सहोड़ा पंचायत में बन रहे पंचायत सरकार भवन तथा पंचायत कार्यालय का भी निरीक्षण किया। डीएम को गर्ल्स हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक तथा पंचायत कार्यालय पर मुखिया ने मिथिला परंपरा के अनुरूप माला एवं पाग- चादर देकर सम्मानित किया।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…