Home Featured डॉक्टर अलका झा बनाई गई डीएमसीएच की नई अधीक्षक।
March 2, 2023

डॉक्टर अलका झा बनाई गई डीएमसीएच की नई अधीक्षक।

दरभंगा: डीएमसीएच के नेत्र विभाग की अध्यक्ष डॉ. अलका झा को अस्पताल का अधीक्षक बनाया गया है। इस सिलसिले में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी की गई।

डॉ. झा प्रभारी अधीक्षक के अलावा नेत्र विभाग की अध्यक्ष का दायित्व संभालेंगी। डॉ. झा डीएमसीएच की तीसरी महिला अधीक्षक होंगी। इससे पूर्व डॉ. सुषमा नंदा तथा डॉ. उषा कच्छप अधीक्षक का पद संभाल चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर पूर्व अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा को अपने मूल विभाग दरभंगा मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। जानकारी के अनुसार यहां के अलावा सूबे के कई अन्य मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में भी अधीक्षक पद पर नई नियुक्ति हुई है।

Advertisement

बहरहाल नई अधीक्षक को पूर्व के अधीक्षकों की तरह ही कई चुनौतियों से निबटना होगा। उनके लिए भी यह पद कांटों भरा ताज साबित हो सकता है। डीएमसीएच आधारभूत संरचनाओं की घोर कमी झेल रहा है। परिसर में दलालों का बोलबाला है। चारों तरफ अतिक्रमण पसरा है। इन समस्याओं के अलावा नई अधीक्षक के सामने मरीजों के त्वरित इलाज सुनिश्चित करने की चुनौती होगी। इधर इसकी जानकारी मिलने पर आइएमए के जिला सचिव डॉ. आमोद कुमार झा समेत कई अन्य चिकित्सकों ने उन्हें बधाई दी है।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…