Home Featured डीएम ने की तकनीकी पदाधिकारियों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा।
March 11, 2023

डीएम ने की तकनीकी पदाधिकारियों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा।

दरभंगा: समाहरणालय अवस्थित अंबेडकर सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने एवं जिन योजनाओं में कार्य चल रहे हैं उन्हें मार्च से अप्रैल तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क निर्माण लोक भूमि में ही किया जाए। यदि रैयती भूमि है तो संबंधित रैयत से लिखित सहमति प्राप्त होने पर तथा संबंधित सीओ से एनओसी प्राप्त होने पर ही सड़क निर्माण कराया जाएगा। बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के उप महाप्रबंधक ने बताया कि उनकी सभी योजनाओं पर कार्य अंतिम चरण में है। कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग के कई योजनाओं में धीमी प्रगति पाई गई। सिंहवाड़ा के वासुदेव मिश्र विद्यालय का निर्मित छात्रावास का हस्तांतरण नहीं होने पर जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक का वेतन स्थगित करते हुए निर्देश दिया कि जब तक छात्रावास का हस्तांतरण नहीं होता है, तब तक प्रधानाध्यापक का वेतन स्थगित रहेगा।

Advertisement

बताया गया कि केवटी के असराहा में 560 शैय्या वाला बालिका छात्रावास का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। जिलाधिकारी ने इसे हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। मानू पॉलिटेक्निक कॉलेज में 200 शैय्या वाला बालक छात्रावास का निर्माण कार्य मई माह तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि बिरौल न्यायालय का भवन 31 मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा। तारामंडल का कार्य पूर्ण हो गया है। दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में 200 शैय्या वाला छात्रावास निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। बैठक में लोक स्वास्थ्य प्रमंडल, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम, पश्चिमी कोसी नहर परियोजना, महराजी पुल, नरौड़ा-मोहम्मदपुर पथ, दोनार-टिनही पुल पथ निर्माण कार्य, कुशेश्वर स्थान-फुलतोड़ा मार्ग, घनश्यामपुर-रसियारी पथ, नैयाम का पचफुटिया, बेनीपुर अनुमंडल व्यवहार न्यायालय, बाढ़ आश्रय स्थल, सद्भाव मंडप, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र, सूचना व प्रौद्योगिकी केंद्र निर्माण कार्य की समीक्षा की गई। सभी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, प्रभारी पदाधिकारी डीआरडीए राहुल कुमार, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा टोनी कुमारी आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…