Home Featured सीसीटीवी फुटेज की मदद से पकड़ा गया साइबर फ्रॉड।
March 14, 2023

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पकड़ा गया साइबर फ्रॉड।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मंगलवार को सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता का आयोजन कर 9 कांडों में फरार चल रहे एक साइबर अपराधी के दबोचे जाने का खुलासा किया है। एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी की पहचान समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अकबरपुर गांव निवासी उमेश प्रसाद के पुत्र टिंकू सिंह उर्फ पंकज सिंह के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि दरभंगा एवं समस्तीपुर जिले के विभिन्न थानों में अंकित अलग-अलग मामलों में उसकी संलिप्तता रही है। हाल ही में उसने गत 3 फरवरी को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एटीएम से पैसा निकालने गए जितेंद्र कुमार झा को मदद का झांसा देकर उनका एटीएम बदल लिया।

Advertisement

इसके बाद साइबर अपराधी के द्वारा दोनार स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम से ₹40000 की निकासी कर ली। साइबर अपराधी ने उसी एटीएम से मिर्जापुर स्थित प्रशांत मोबाइल दुकान से ₹60000 में दो मोबाइल फोन भी खरीद लिए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर साइबर अपराधी की पहचान की जा सकी।

नगर थानाध्यक्ष एचएन सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों की एक टीम ने साइबर अपराधी को दबोचा है। साइबर अपराधी ने सभी कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उसके पास से पुलिस ने 4 मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल सहित कई सामान बरामद किए हैं।

Share

Check Also

एम्स निर्माण को स्वीकृति मिलने पर सांसद ने व्यक्त किया हर्ष, कहा – आठ करोड़ मिथिलावासी होंगे लाभान्वित।

दरभंगा: एम्स निर्माण का जल्द शुरू होने के लिए केंद्रीय टेक्निकल टीम के निरीक्षण रिपोर्ट के…