Home Featured सीएम कॉलेज में करियर ओरिएंटेड कोर्स को लेकर बैठक आयोजित।
March 17, 2023

सीएम कॉलेज में करियर ओरिएंटेड कोर्स को लेकर बैठक आयोजित।

दरभंगा: सीएम कॉलेज में करियर ओरिएंटेड कोर्स के समन्वयकों की बैठक शुक्रवार को प्रधानाचार्य डॉ. अनिल कुमार मंडल की अध्यक्षता में हुई। प्रधानाचार्य डॉ. मंडल ने कहा कि कॉलेज में करियर ओरिएंटेड कोर्स के अंतर्गत छह पाठॺक्रम संचालित हैं।

इन सभी पाठॺक्रमों की संबद्धता एवं स्वीकृति लनामि विवि से मिल चुकी है। पाठॺक्रम से संबंधित अध्ययन-अध्यापन कार्य, प्रैक्टिकल-असाइनमेंट-प्रोजेक्ट संबंधी कार्य पूर्ण हो चुके हैं और सत्र 2021-22 के छात्रों की परीक्षा की तिथि के निर्धारण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश एवं जानकारी संबंधी प्रपत्र विश्वविद्यालय को भेजा जा रहा है। पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान कोर्स में वर्तमान में 40 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। हॉस्पिटैलिटी एवं कैटरिंग मैनेजमेंट कोर्समें भी 40 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। ई-कॉमर्स पाठॺक्रम में 16 नामांकन हैं। क्रिएटिव राइटिंग एवं ट्रांसलेशन पाठ्यक्रम में छात्रों की संख्या 14 है। फॉरेन ट्रेड पाठ्यक्रम में छात्रों की संख्या 14 है। पत्रकारिता कोर्स में पंजीकृत छात्रों की संख्या 40 है। पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान कोर्स और पत्रकारिता कोर्स के समन्वयक का पद वर्तमान में रिक्त हैं।

Advertisement

हॉस्पिटैलिटी एवं कैटरिंग मैनेजमेंट कोर्स के समन्वयक डॉ. आशीष बरियार ने बताया कि जो छात्र अन्य विश्वविद्यालय से डिग्री लेकर हमारे महाविद्यालय में पंजीकृत हुए हैं, उनका इस विश्वविद्यालय के परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। बताया कि परीक्षा की तिथियां कभी भी जारी हो सकती हैं। ई-कॉमर्स कोर्स के समन्वयक डॉ. ललित शर्मा ने समन्वयकों के रिक्त पदों को भरना आवश्यक बताया। बैठक में डॉ. आशीष कुमार बरियार, डॉ. ललित शर्मा, डॉ. मनोज कुमार सिंह, डॉ. आलोक कुमार राय, अखिलेश कुमार राठौर, डॉ. शशांक शुक्ला, विपिन कुमार, प्रतुल सहित करियर ओरिएंटेड कोर्स से संबंधित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…