Home Featured ओपीजे फिल्म्स के बिहार प्राइड सॉन्ग में मिथिला की पहचान को मिला स्थान।
March 23, 2023

ओपीजे फिल्म्स के बिहार प्राइड सॉन्ग में मिथिला की पहचान को मिला स्थान।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जब बात बिहार के विकास की हो तो नेताओं के भाषण में अक्सर सुनने को मिलता है कि मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है। पर बिहार की गौरव गाथा को लेकर जब कोई गाना बनता है तो उसमें मिथिला का स्थान प्रायः नगण्य ही मिलता है। इसी शून्यता को खत्म करते हुए मिथिला की समृद्ध संस्कृति और पहचान को ओपीजे फिल्म्स द्वारा बिहार प्राइड सॉन्ग में स्थान दिया गया है।

दरअसल, ओपीजे फिल्म्स के बैनर तले निर्मित बिहार प्राइड सॉन्ग मेरे बिहार तुझे प्रणाम को बिहार दिवस की पूर्व संध्या पर पटना में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा द्वारा अपने आवासीय कार्यालय से रिलीज किया गया।

Advertisement

इसी गीत के विषय में जानकारी देने हेतु गुरुवार को दरभंगा में ओपीजे फिल्म्स द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेसवार्ता के दौरान गाने को प्रदर्शित भी किया गया।

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए ओपीजे फिल्म्स के निर्माता ओमप्रकाश झा ने बताया कि उनकी टीम ने कड़ी मेहनत कर इस गीत को तैयार किया। इसके बाद सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा इस गीत को बिहार दिवस की पूर्व संध्या पर रिलीज करने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ था।

श्री झा ने बताया कि इसे तैयार करने में करीब तीन महीने का समय लगा। इस दौरान बिहार के ऐतिहासिक एवं पर्यटन स्थलों के वीडियो एवं जानकारी को इक्कठा किया गया। इसके बाद इसे गीत के रूप में निर्देशक मनोज मानव ने गढ़ा। इस गीत में श्लोका, कुमार सत्यम एवं विकास झा ने अपने स्वर दिये हैं।

उन्होंने बताया कि इस गीत के माध्यम से बिहार के गौरवशाली इतिहास एवं परम्पराओं को जीवंत रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है। साथ ही पहलीबार बिहार गीत में मिथिला की भाषा एवं संस्कृति को भी दिखाया गया है। इस गीत को देश के विभिन्न शहरों एवं विदेशों में भी प्रदर्शित किया जाएगा, ताकि देश एवं दुनिया के लोग बिहार के गौरवशाली इतिहास, ऐतिहासिक स्थलों एवं परम्पराओं को जान सके।

ओपीजे फिल्म्स की पूरी टीम ने इस गीत को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा रिलीज किये जाने केलिए विभाग के मंत्री संजय झा के प्रति विशेष रूप से आभार प्रकट किया।

प्रेस वार्ता के दौरान रवि खण्डेलवाल, आकाश सिंह एवं आंनद कुमार आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…