Home Featured अगलगी में दर्जन भर घर जल कर राख।
March 26, 2023

अगलगी में दर्जन भर घर जल कर राख।

दरभंगा: तेज पछिया हवा शुरू होते ही जिले में अगलगी की घटनाएं बढ़ गयी हैं। रविवार को तेज पछिया हवा चलने के कारण घनश्यामपुर और गौड़ाबौराम में हुई अगलगी की घटनाओं में एक दर्जन से अधिक घर जलकर नष्ट हो गई।

जिला अग्निशमन पदाधिकारी शशि भूषण ने लोगों से सुरक्षा बरतने की अपील की है। उन्होंने सुबह में आठ बजे तक भोजन बना लेने और चूल्हे की आग को पूरी तरह बुझा देने की अपील की है।

Advertisement

बता दें कि घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के बुढ़ेब गांव के वार्ड संख्या-6 में खाना बनाने के दौरान तेज पछिया हवा के कारण लगी आग में जलकर लगभग एक दर्जन फूस का घर जलकर खाक हो गये। आग की लपटें तेज पछिया हवा के कारण इतनी तेज हो गईं कि आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। देखते ही देखते एक-एक कर कई घर एक साथ धू-धू कर जलने लगे। जान बचाने के लिए बदहवास लोग इधर-उधर भागने लगे। गांव में चारों तरफ अफरातफरी मच गई। बताया जाता है कि गांव के गुलाम रसूल की पत्नी सकीला खातून इफ्तार के लिए खर-पतवार से खाना पका रही थी। तेज हवा से आग घर में लग गई। देखते ही देखते आग पूरे मोहल्ले में फैल गई। अग्निशमन विभाग के वाहन के पहुंचने पर किसी तरह आग बुझाई गयी। इस बीच गांव के सोबराती राइन, सुल्तान राइन, तौहीद राइन, सद्दाम राइन, इजहार राइन, इरफान नद्दाफ, नसीर नद्दाफ, गुलाम रसूल, बदरुल नद्दाफ, मो. इंदाल, मो. मंसूर आदि के घर जलकर मलबे की ढेर में तब्दील हो गये। आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि किसी पीड़ित परिवार का कुछ भी नहीं बच सका। हल्का कर्मचारी राकेश कुमार ने लगभग एक दर्जन लोगों के फूस के घर जलने की जानकारी दी। उन्होंने पीड़ित परिवारों के बीच तत्काल पॉलीथीन का वितरण किया। श्री कुमार ने बताया कि 27 मार्च को सहाय्य राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…