Home Featured खाना बनाने के दौरान लगी आग ने आधा दर्जन से ज्यादा घरों को लिया चपेट में।
May 10, 2023

खाना बनाने के दौरान लगी आग ने आधा दर्जन से ज्यादा घरों को लिया चपेट में।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड व कमतौल थाना क्षेत्र के सिरहुल्ली गांव में बुधवार दिन के करीब साढ़े 10 बजे खाना बनाने के दौरान विनोद पासवान के फूस के घर में आग लग गई।

तीखी धूप व तेज पछिया हवा के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। उसके बाद देखते ही देखते बिनोद के घर से निकली चिगारी से संजय पासवान, भोला पासवान, हरखित राम का भी घर जलकर खाक हो गया। घर में रखे धान, चावल, गेहू, आटा, कपड़ा, पैसा सबकुछ जलकर नष्ट हो गई।

खाने के लिए न एक दाना बचा न ही पहनने के लिए कपड़ा। आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग की लपटें देख घटना स्थल पर लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। अग्नि की भयावहता को देखते हुए ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए हैण्डपम्प से पानी लाकर आग पर काबू पाने की भरसक प्रयास किया। तबतक सूचना पाकर दरभंगा से दो फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गयी।

Advertisement

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के दौरान अनिल दफेदार, छेदी राम, छट्ठू राम, लालो देवी, नंदू राम, दिलीप यादव, विलक्षण यादव के घरों को भी आंशिक क्षति हुई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक आग की लपटें इतनी तेज थी कि घटना के बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर इधर उधर भागने लगे। एक तरफ जहां लोग इधर आग पर काबू करने का प्रयास कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर आक्रोशित ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर अधिकारियों को बुलाने के लिए दरभंगा कमतौल एसएस 75 पथ को करीब 5 घंटा जाम कर यातायात को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया। सूचना पाकर जाम हटाने के लिए पहुंची कमतौल थाना की पुलिस को भी आक्रोशित लोगों ने पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

समझाने गए स्थानीय मुखिया वंदना कर्ण के पति पवन लाल कर्ण एवं पुत्र कौशिक कर्म के साथ भी धक्का-मुक्की और दुर्व्यवहार कर उन्हें भगा दिया। प्रखंड से घटनास्थल पर करीब ढाई बजे सीओ चौधरी बसंत कुमार व थाना अध्यक्ष वरुण कुमार गोस्वामी पहुंच कर पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात का आश्वासन देकर जाम हटवाया। इस क्रम में सड़क के दोनों तरफ करीब पांच किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। तीखी धूप व तेज गर्म हवा से यात्री बिलबिला रहे। इस दौरान कुछ वाहन चहुटा होते हुए तो कुछ बिस्फी होकर जाते देखे गये। आग लगते ही बिजली विभाग ने सूचना पाकर सात घंटे के लिए बिजली भी काट दी।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…