Home Featured कबिलपुर के लाल ने किया कमाल, पिता और चाचा के बाद अब राघवेंद्र भी डिफेंस सेवा केलिए चयनित।
August 30, 2023

कबिलपुर के लाल ने किया कमाल, पिता और चाचा के बाद अब राघवेंद्र भी डिफेंस सेवा केलिए चयनित।

दरभंगा: जिले के बहादुरपुर प्रखंड के कबिलपुर गांव के लाल राघवेंद्र झा का चयन सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) पद पर हुआ है। 28 अगस्त को इन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है। राघवेंद्र के पिता देवेन्द्र कुमार झा सीआईएसएफ में तथा चाचा सुरेंद्र कुमार झा सीआरपीएफ में पहले से कार्यरत हैं। साथ ही राघवेंद्र के दादा कबिलपुर निवासी योगानंद झा अवकाश प्राप्त कॉलेज कर्मी हैं।

Advertisement

राघवेंद्र के चाचा डॉ मुनीन्द्र झा ने बताया कि राघवेंद्र बचपन से ही मेधावी था। उसने कंप्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद दो सालों तक मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम किया। इस दौरान उनसे डिफेंस सर्विस के लिए तैयारी की और अंतिम रूप से चयनित हुए।

राघवेंद्र ने बताया कि पिता व चाचा को देखकर ही उसे डिफेंस सर्विस में जाने की प्रेरणा मिली और उसने एसएससी सीपीओ 2022 में सफलता प्राप्त की। अपनी सफलता का श्रेय मां बसंती झा सहित परिवारजनों के सहयोग व समर्थन तथा गुरुजनों के आशीर्वाद को देते हुए बताया कि अगले माह उसकी ट्रेनिंग शुरू होने वाली है।

Advertisement

वहीं राघवेंद्र की इस सफलता की खबर से पूरे गांव में हर्ष का माहौल है। लोग इसे अन्य युवाओं केलिए भी प्रेरणास्रोत बता रहे हैं।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…