Home Featured सकरी-हसनपुर रेलखंड पर हरनगर तक बिजली से ट्रेन चलने का हुआ रास्ता साफ, अधिकारियों ने किया निरीक्षण।
December 30, 2023

सकरी-हसनपुर रेलखंड पर हरनगर तक बिजली से ट्रेन चलने का हुआ रास्ता साफ, अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

दरभंगा: सकरी-हसनपुर रेलखंड पर हरनगर तक बिजली से ट्रेन चलने का रास्ता साफ हो गया है। ट्रेन परिचालन के लिए विभाग की ओर से सभी औपचारिकता पूरी की जा रही है। सभी विद्युतीकरण कार्य ठीक रहा तो बिजली संचालित ट्रेन की यात्रा बिरौल वासियों को अगले दो-चार माह में सुविधा बहाल हो जायेगी।

Advertisement

उक्त रेलखंड पर बिजली से चलने वाली ट्रेन सेवा बहाल करने के लिए शनिवार को रेल विद्युत विभाग के वरीय अधिकारियों की टीम ने बिरौल से हरनगर तक विद्युतीकरण कार्य का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान हाजीपुर के प्रमुख विद्युत अभियंता राजेंद्र आर चौधरी कुमार चौधरी के साथ पहुंचे मुख्य विद्युत अभियंता निर्माण प्रेम प्रकाश शर्मा, उप मुख्य विद्युत अभियंता अमीत कुमार,सिनियर सेक्शन निर्माण विभाग के राजेश कुमार राज, सहित कई अधिकारीगण टावर वेगन से जगह जगह रुक रुक कर निरीक्षण किया। प्रमुख विद्युत अभियंता ने बताया कि सकरी-हसनपुर रेलखंड पर बिरौल से हरनगर के बीच विद्युतीकरण कार्य पुरा कर लिया गया है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान बिजली के पोल,तार,अर्थिंग सहित एलसी गेट का जांच की गई है।इसमें कई जगहों पर त्रुटि पायी गई है।जिसे संबंधित संवेदक को जल्द सुधार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें सुधार होते ही उक्त रेलखंड पर सीआरएस होने के बाद विद्युत ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जायेगा।

मौके पर सहायक विद्युत अभियंता निर्माण जक्की अनवर,संवेदक रामानुज सिंह, सहायक मंडल विद्युत अभियंता पंकज कुमार सहित कई रेल विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…